Home »Brands »Oops!» Brand Dhoni On Loss

PICS: परफॉरमेंस की लगी वाट, ब्रांड धोनी की खड़ी हुई खाट

dainikbhaskar.com | Dec 20, 2012, 11:22 IST

  • क्रिकेट में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की गाज कप्तान धोनी पर गिरी है।  टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  के साथ कई कंपनियों ने एंडोर्समेंट अनुबंध खत्म कर दिए हैं। पहले धोनी के साथ 43 कंपनियों का अनुबंध था जो घटकर 28 हो गया है।



     मार्केट सर्वे के अनुसार टेस्ट मैचों की कप्तानी से उनको यदि हटाया जाता है  तो 30 प्रतिशत एंडोर्समेंट और कम होने के आसार हैं। धोनी की ओर से इस बारे में स्पष्ट किया गया है कि मांग कम नहीं हुई है बल्कि धोनी ने स्वयं होकर छोटी कंपनियों से दुबारा अनुबंध नहीं करने का फैसला किया है।  

    देखिए तस्वीरें और जानिए धोनी के एंडोरमेंट के बारे में कई दिलचस्प बातें।


  • यह जानकारी डेटा रिसर्च और मीडिया-ट्रैकिंग एजेंसी टीम ने जुटाई है। उक्त एजेंसी के अनुसार यदि भारतीय टीम का खराब प्रदर्शन जारी रहा तो कई और कंपनियां अनुबंध खत्म कर सकती हैं।


  • इसलिए हटी कंपनियां


    टेस्ट मैचों में पिछले बीस माह में भारतीय टीम ने लगातार खराब प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से 0-4 के समान अंतर से हारने के बाद हम घरु सीरीज में भी इंग्लैंड से 1-2 से हार गए। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण धोनी को हटाने की मांग जोर पकड़ रही है। स्पोर्ट्स मार्केटिंग फर्म कोलाज स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के अनुसार अगर धोनी खराब दौर से बाहर नहीं निकलते हैं, तो उनकी ब्रैंड वैल्यू में गिरावट आएगी। हालांकि, यह सबसे ज्यादा इस बात से तय होगा कि फील्ड पर उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।


  • धोनी की ओर से सफाई

    धोनी के करीबी व उनकी बिजनेस डील मैनेज करने वाली टैलेंट मैनेजमेंट फर्म ऋति स्पोर्ट्स के प्रमोटर अरुण पांडेय का कहना है कि धोनी की मांग कम नहीं हुई है। उनके अनुसार कुछ छोटे एंडोर्समेंट के साथ पुन: अनुबंध नहीं कराया गया है। अरुण पंड्या ने कहा कि कुछ ब्रांड धोनी की मांग पूरी नहीं कर सकते तो कुछ के लिए धोनी ब्रांड से बड़े हो गए हैं। पंड्या ने कहा कि धोनी हर किसी की मांग पूरी नहीं कर सकते हैं। पंड्या ने बताया कि हाल ही में पेप्सिको ने 12 करोड़ रुपए से धोनी के साथ नया अनुबंध किया है।




  • कई कंपनियों ने खत्म किए अनुबंध, 300 करोड़ रुपए के हैं अब तक के करार

  • 70 करोड़ रुपए सालाना कमाई थी एंडोर्समेंट से, 30 प्रतिशत की कमी हो सकती है इसमें

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: brand dhoni on loss
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Oops!

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top