Home »Brands »The Big Story» CES Monday Recap: TV, Table PCs And More

फोन के बाद इस साल घरों को स्मार्ट करने की बारी

Agency | Jan 08, 2013, 11:29 IST

  • लास वेगास। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2013 का महामेला अमेरिका के लास वेगास में मंगलवार से शुरु हो रहा है। यहां निकट भविष्य में लॉन्च होने वाले उत्पादों की जानकारी के साथ ही गैजेट्स का भी प्रदर्शन किया जाता है। सैकड़ों उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियों और टेक्नोलॉजी के शौकीनों के लिए यह शो बेहद खास है।
    आठ जनवरी से शुरू होने वाला यह शो 11 जनवरी तक चलेगा। जानिए कौन से गैजेट्स इस साल आपको और ज्यादा टेक्नोफ्रेंडली बनाने आ रहे हैं। आने वाला साल घरेलू वस्तुओं के स्मार्ट होने का है। स्मार्ट यानी इंटरनेट से जुड़ा होना। आपके घर का एसी, माइक्रोवेव, टीवी, लाइट्स और सिक्योरिटी सिस्टम धीरे-धीरे स्मार्ट होंगे। यानी कहीं से भी इन्हें नियंत्रित किया जा सकेगा। फोर्ड, टोयोटा, ह्यूंडई जैसी कार कंपनियां कार को स्मार्ट बनाने वाली टेक्नोलॉजी पेश करेंगी। ह्यूंडई ने अपनी कार में जीपीएस डाल दिया है जो गूगल मैप्स का उपयोग करता है। सेल्फ ड्राइविंग और एसिसटेड ड्राइविंग कार देखने को मिल सकती हैं। गाडिय़ों भी इंटरनेट से जुड़ेंगी, जिससे नेविगेशन बेहतर होगा।
  • टेग्रा 4 दुनिया का सबसे तेज प्रोसेसर
    एनविडिया ने टेग्रा 4 मोबाइल प्रोसेसर लॉन्च किया है। इसका प्रयोग उसने अपने नए गेमिंग कंसोल में किया है। यह प्रोसेसर टेग्रा 3 से छह गुना ज्यादा ताकतवर है। इसमें 72एनवीडिया जीफोर्स जीपीयू कोर है। इसके चलते गेमिंग में ज्यादा मजा आएगा क्योंकि वे ज्यादा वास्तविक और तेज होंगे। एनवीडिया ने इस प्रोसेसर की मदद से एचडीटीवी में 4के अल्ट्रा एचडी वीडियो दिखाया। इसका प्रयोग एपल के आईपैड में भी किया जाएगा। कंपनी का दावा है यह आइपैड4 और उसके ए6एक्स प्रोसेसर से भी ज्यादा तेज है। यह प्रोसेसर 25 वेबपेज 27 सेकंड में लोड कर लेता है। वहीं नेक्सस 10 इसी काम के लिए 50 सेकंड लगाता है।
  • एलजी की अल्ट्रा हाई डेफिनिशन टीवी
    एलजी ने एचडी के बाद की टेक्नोलॉजी अल्ट्रा एचडी यानी 4के रेजोल्यूशन की टीवी की नई रेंज प्रदर्शित की। 84 इंच के अल्ट्रा स्लिम 3डी टीवी एलजी के सिनेमा 3डी ग्लासेस से देखे जा सकेंगे। एलजी 84एलएम-9600 नाम के इस टीवी में लगी एलईडी बैकलाइट्स ब्राइटनेस को बैलेंस रखती है। इसमें दिखने वाली फुटेज शार्प और कलर खूबसूरत दिखते हैं। यह बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध है।
    कीमत करीब 10.99 लाख
  • लेनोवो लाया 27 इंच का कॉफी टेबल कम्प्यूटर
    लेनोवो के आईडिया सेंटर हॉरिजन ने विंडोज 8 ऑपरेटिंग सिस्टम वाला इंटर पर्सनल पोर्टेबल डेस्कटॉप पीसी लॉन्च किया है। इस पर एक साथ चार लोग काम कर सकते हैं। इस गर्मियों से यह बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध हो जाएगा। 27 इंच का यह पीसी 1080 पिक्सल, 10 फिंगर टच स्क्रीन, इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर और ग्राफिक्स से लैस है। इसकी इंटरनल बैटरी की मदद से इस पर दो घंटे तक काम किया जा सकता है।
    कीमत करीब 92 हजार
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: CES Monday recap: TV, table PCs and more
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From The Big Story

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top