Home »Brands »Events And Launches» Lexus LF-LC Blue Concept Car

IN PIX: बिना पेट्रोल के चल सकेगी यह चमचमाती स्टाइलिश कार

dainikbhaskar.com | Nov 30, 2012, 13:07 IST

  • एक बेहद शानदार कार जिसके बारे में इंटरनेट की कई साइट यह कह रही हैं कि इस कार को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे जेम्स बॉन्ड की फिल्म की कोई कार हो। यह बेहतरीन कार है लेक्सस की नई ईको फ्रेंडली कार एल एफ-एलसी।

    इस कार को 28 नवंबर से चल रहे 'लॉस एंजिलिस ऑटो शो' में दिखाया गया है। इस कार की सबसे खास बात यह है कि यह बिना पेट्रोल के भी चल सकती है।


    आपको बता दें कि लेक्सिस जैपनीज कंपनी टोयोटा ऑटोनेशन कॉपरेश की एक डिविजन है। यह कंपनी 1989 में स्टैब्लिश हुई थी। फिलहाल लेक्सस जापान की सबसे बड़ी प्रिमियम कार कंपनियों में से एक बन चुकी है।


    भारत में लेक्सस कारों को काफी पसंद किया जाता है। यहां तक की बॉलीवुड की करीना कपूर भी लेक्सिस की कार इस्तेमाल कर रही हैं। उनके पास है लेक्सस की लेक्‍सस की एसयूवी एलएक्‍स। जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा की लग्‍जरी ब्रांड लेक्‍सस अभी तो भारतीय सड़कों से काफी दूर है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कंपनी अपने इस ब्रांड को आगामी 2013 तक भारतीय जमीन पर उतार देगी।

    देखिए तस्वीरें और जानिए इसके बारे में।

  • इस कार की खास बात यह है कि इसमें पेट्रोल इंजन के साथ बैटरी पैक भी दिया गया है। यानी आप अपनी च्वाइस के हिसाब से चुन सकते हैं कि आपको कार पेट्रोल के चलानी है या बिना पेट्रोल।

  • यह देखने में बेहद खूबसूरत कार है और लेक्सस की हाइब्रिड कारों की सबसे मजबूत कारों में शामिल है।


  • यह कार दिखने में जितनी लाजवाब है उसका परफॉरमेंस भी उतना अच्छा है। इस कार में मजबूत इंजन लगा है जो 500 हॉर्सपावर तक की शक्ति उत्पन्न कर सकता है।


  • उम्मीद की जा रही है कि इस कार को फ्यूचर स्पोर्ट्स कार की तरह बनाया जाएगा। फिलहास इस कार के कॉन्सेप्ट को पेश किया गया है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Lexus LF-LC Blue Concept Car
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Events and Launches

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top