Home »Brands »Brand Wagon » Pictures Of Ferrari Industrial Complex

PIX: ये है दुनिया की सबसे महंगी कार बनाने वाली कंपनी का ऑफिस, देखिए अंदर के नजारे

dainikbhaskar.com | Jan 15, 2013, 00:04 AM IST

आप तेज रफ्तार कारों का शौक रखते हों या नहीं लेकिन फरारी शब्द आपके लिए अनजान नहीं होगा। नाम सुनते ही एक ऐसी स्पोर्टकार की तस्वीर सामने आती है जो अपनी स्पीड के चलते दुनिया भर में छा चुकी है।
1942 में फरारी के संस्थापक एंजो फेरारी ने इटली के मार्लेनो शहर में एक छोटे से कारखाने में इसके टूल्स बनाने का काम शुरू किया था आज यहां दुनिया की सर्वश्रेष्ठ रेसिंग कार का उत्पादन होता है। करीब ढाई लाख वर्ग मीटर में फैले फेरारी इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स में 45 से अधिक बिल्डिंग और करीब 3000 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे हैं।
आगे की स्लाइड पर क्लिक कर देखें दुनिया की सबसे महंगी कार बनाने वाली कंपनी के लग्जरी ऑफिस और फैक्ट्री के अंदर के नजारे। साथ ही यह भी जानें कि आखिर कैसा है फेरारी इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स, क्या है यहां खास और कैसे आकार लेती है दुनिया की सबसे तेज रफ्तार स्पोर्ट्स कार...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: pictures of ferrari industrial complex
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Brand Wagon

        Trending Now

        Top