Home »Brands »Brand Wagon» Thease Are The Most Expensive Smoking, You Wiil Be Far Away From Such Smoking

दुनिया के ये हैं सबसे महंगे कस, जिन्हें पीना तो दूर, जलाना भी आप भूल जाएंगे

bhaskar.com | Feb 05, 2013, 01:08 IST

  • आमतौर पर सिगरेट के आम शौकीनों को शायद ही पता हो कि एक सिगरेट के पैक की कीमत एक लाख डॉलर तक हो सकती है या सिगार पीने वालों को शायद ही यह पता होगा एक हजार से डॉलर से अधिक कीमत सिगार के एक स्टिक की हो सकती है।

    सिगार की दुनिया तो कुछ ऐसी है जैसे रोल्स रॉयस कारों की दुनिया। इन सिगारों को कंपनी का मलिक ही अपनी मर्जी से आवंटित करता है और ये सिगार भी बड़ी सीमित संख्या में उपलब्ध हो पाता है। इन्हें पीने वाले लोग शायद कुछ अलग और हटकर ही होंगे जो ये महंगे शौक का निर्वहन करता हैं। हालाकि सिगरेट हो या सिगार इससे स्वास्थ्य का नुकसान होता ही है, चाहे यह महंगा हो या सस्ता।

    आगे की स्लाइड पर क्लिक कर जानिए दुनिया की उन सिगरेटों और सिगार के बारे में जिन्हें फिल्मों में जरूर देखा होगा आपने। साथ ही जानिए आखिर इनके एक कस लगाने के लिए कितना पैसा चुकाना होगा आपको।

    (नोट: ध्रूमपान करना सेहत के लिए हानिकारक है। भास्कर डॉट कॉम ध्रूमपान के खिलाफ है।)

  •  लकी स्टाइक
    कीमत प्रति पैक : एक लाख डॉलर
    लकी स्टाइक दुनिया की सबसे महंगी सिगरेट है। इसके एक पैक 18 सिगरेट के पीस होते हैं। इस सिगरेट की कीमत इसलिए अधिक है कि 18 कैरेट गोल्ड की सफेद परत लगाई गई है, इसमें डायमंड रूबी भी जड़े हुए हैं। हालाकि इस सिगरेट के पैक में नाम ज्यादा बड़े अच्छरों में वार्निंग लिखी है : स्मोकिंग किल्स : इस प्रोडक्ट को  2006 में लांच किया गया था।

     

  •  गुरखा ब्लैक ड्रैगन
    कीमत : 1,150 डॉलर प्रति स्टिक
    पूरे विश्व में गुरखा ब्लैक ड्रैगन सबसे महंगा सिगार है। यह खास होन्हुरन और चुनिंदा फिलर्स के साथ बनाया गया है। इसके बहुत ही सीमित संस्क रण हैं। पांच हैंडकवर्ड उऊंट की हड्डियों के बाक्स वाले 100 सिगार बनाए गए थे। इसमें पूरी दुनिया की सबसे दुर्लभ और पुरानी तंबाकू का इस्तेमाल किया गया है। इसके अधिक संस्करण उपलब्ध कराने के लिए 2007 में लांच किए गए।

     
  •  टे्जर सिगरेट

    कीमत प्रति पैक : 39 डॉलर

    चांसलर कंपनी ने टै्जर सिगरेट को लांच किया था, जिसे दुनिया की महंगी सिगरेट में से एक माना जाता है। इसका पैक बहुत लग्जूरियस एल्युमीनियम से बना हुआ और वाटर मार्क पेपर में लिपटी होती है और सिल्वर में टिप्स है। गोल्ड पर बेस्ड मैट पेपर है।

  • गुरखा हिज मैजेस्टीज रिजर्व


    कीमत : 750 डॉलर प्रति पीस
    गुरख हिज मैजेस्टीज रिजर्व, जिसे  (एचएमआर) के नाम से जाना जाता है। इसे सिगार की दुनिया में उसी तरह जाना जाता है, जिस तरह कारों की दुनिया में रोल्स रॉयस। इस सिगार में दुनिया की सबसे दुर्लभतम तंबाकू होती है। ये सिगार बहुत दुर्लभ डोमिनिकल रैपर में लिपटी रहती हैं। एक साल में  गुरखा कंपनी सिर्फ 100 सिगार ही बनाती है। इसको किसे बेचना है यह कंपनी के प्रेसीडेंट कैजाद हंसोतिया ही तय करते हैं। सिगार डॉट कॉम का यह दावा है कि दुनिया में इसे बेहतर सिगार, पैकिंग और तंबाकू किसी दूसरे में नहीं है।

     

     
  •  डैविडऑफ डायमंड सिगरेट


    कीमत : प्रति पैक : 21, 500 डॉलर
    डैविड ऑफ एक स्विटजरलैंड की सिगरेट कंपनी है, जो पूरी दुनिया में बहुत ही प्रतिष्ठित ब्रांड है। यह दुनिया की सबसे महंगी सिगरेट में से प्रमुख है।

     

  • कोहिबा बिहाइक

    कीमत : प्रति पैक : 470 डॉलर

    कोहिबा बिहाइक दुनिया के तीसरे महंगे सिंगार में से एक है। यह इलाय ब्ल्यू और डिजाइन्ड ह्यीडोर से बनाया गया है। यह कहा जाता है कि यह सबसे बढिय़ा डेकोरेटिव आइटम से बना है।

  •  आर्तूरो फ्योंट ओपस एक्स ए
    कीमत  प्रति स्टिक : 79 डॉलर
    आर्तूरो फ्योंट ओपस एक्स ए भी दुनिया के रेयरेस्ट सिगार में से है। यह इसलिए भी दुर्लभ है, जिसे कुछ ही लोगों को यह मिल पाता है। इसका रैपर बहुत ही खास है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: thease are the most expensive smoking, you wiil be far away from such smoking
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Brand Wagon

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top