Home »Brands »Brand Wagon» Top 10 Most Expensive Armored Carsof The World

PHOTO: राकेट हमले और एके-47 की गोलियों को चुनौती देती है यह कार, कीमत 7 करोड़ 70 लाख

dainikbhaskar.com | Feb 12, 2013, 11:19 IST

  • सेलीब्रिटीज की पसंद महंगी लग्जरी और स्पोट्र्स कारों के बारे में तो आप सुनते हैं, लेकिन कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी हैं, जिन्हें अपनी सुरक्षा को लेकर बहुत डर सताता है। दुनिया में ऐसे बहुत से अमीर हैं, जो कुछ ऐसी कारों को रखते हैं जिनकी कीमत आठ करोड़ तक पहुंचती हैं। ये आम्र्ड कारें उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाती हैं ।इनमें वे कारें भी हैं, जिनकी अमेरिका के राष्ट्रपति और धर्मगुरु पोप भी सवारी करते हैं। इन विदेशी कारों की कीमत तो वहां की हैं, जहां उनका उत्पादन होता है। यदि ऐसी कारों को खरीदकर भारत लाया जाए तो इनकी कीमत और भी बढ़ जाएगी।

    dainikbhaskar.com ऐसी सबसे 10 महंगी आम्र्ड कारों के बारे में यहां बताने जा रहा है, जो कार मालिक की सुरक्षा गोलियों, राकेट और हैंडग्रेनेड से करती हैं। मौका लगे तो पलक झपकते हीं सैकड़ों किमी/ घंटे की रफ्तार भर लें। ऐसी बेहतरीन कारों के बारे में जानने के लिए आगे क्लिक कीजिए...


  • 1 - मर्सिडीज बेंज एस- गार्ड 600
      कीमत : 7 करोड़ 70 लाख रुपए

    मर्सिडीज बेंज एस- गार्ड 600 की कीमत अमेरिका में 1.4 मिलियन डॉलर है, जो कि भारतीय मुद्रा में सात करोड़ 70 रुपए के लगभग है। इस मॉडल की खासियत यह है कि यह क्लोज रेंज से मारी गई गोली, राकेट और ग्रेनेड से बचाव करने में सक्षम है। इसमें दोहरा टर्बोचार्ड 5.5 लीटर वी12 व 517 हार्सपावर गैसोलीन इंजन है, जो कुछ ही से सेकंडों में 60 मील प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है

  • 2- ऑडी ए8 सिक्योरिटी
    कीमत : 3 करोड़ 78 लाख रुपए से 5 करोड़ 50 लाख रुपए

    ऑडी ए8 सिक्योरिटी कीमत 685,000 डॉलर से 1,000,000 डॉलर (3 करोड़ 78 लाख रुपए से 5 करोड़ 50 लाख रुपए) है। इसकी बॉडी स्टील, टाइटेनियम से बनी है, बड़े अग्नेयास्त्रों इसकी सुरक्षा करने में समक्ष है। यह केमिकल हमले से भी रक्षा करती हैं। इसका डब्ल्यू12, 450 बी हार्सपॉवर गैसोलीन इंजिन पांच सेकंड में ही 100 किमी/ घंटे की रफ्तार पकडऩे में सक्षम है।

  • 3 -बेंटले मुलिनर डिवीजन विद आर्मर फ्रॉम मुलसेन

    कीमत : 2 करोड़ 20 लाख रुपए

    बेंटली मुलिनर डिवीजन कार एक आम्र्ड लग्जूरियस मॉडेल जिसकी कीमत 400,000 डॉलर (2 करोड़ 20 लाख रुपए) है। यह आम्र्ड कार विस्फोट,फायरिंग और केमिकल हमले में पूरी सुरक्षा करने में सक्षम है। यह  महज पांच सेकंड में ही अपनी अधिकतम स्पीड184 मील/ घंटे पकड़ लेती है। इसमें दोहरा टर्बोचाज्र्ड 6.7 लीटर 505 हार्सपॉवर गैसीलीन इंजन है।

  • 4- मेबैक 62एस विद आर्मर फ्राम रिक

    कीमत : 1 एक करोड़, 78 लाख, 86 हजार रुपए

    मेबैक की कारें वैसे भी पहले से खर्चीली हैं लेकिन स्विस आर्म कंपनी रिक ने मेबैक की इस कार में इनपुट डाले हैं। इस कार की कीमत 352,000 रिक ने मेबैक62एस 10 मीटर से दूर से चलाई गई राइफल की गोली का प्रतिरोध करने में सक्षम है। यह इक्विप्ड है एएमजी वी12, बिटरबो 5980सीसी, 620 हार्सपॉवर गैसोलीन इंजन है। यह महज पांच सेकंड में 60 मील/ घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।

  • 5- बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज हाई सिक्युरिटी : कीमत : एक करोड़ 92 लाख रुपए

    बीएमडब्ल्यू एक हाई लक्जरी कार ब्रांड है, इसकी आर्मर्ड 7 सीरीज हाई सिक्योरिटी की इस जर्मन कार कीमत 350,000 डॉलर है। भले ही इसका बढ़ा हुआ वजन इसके हैंडल करने में कोई समस्या नहीं है। अति सुरक्षित यह कार उच्च मारक क्षमता वाले हथियारों से किए गए हमले और केमिकल हमले से बचाने में सक्षम है। इसमें इसका खुद का एक गैस टैंक है, इसे दोबारा हमले की स्थिति में गोली से बचाता है। इसका गैसोलीन इंजन वी12, 6 लीटर, 535 हार्सपॉवर जीरो से 60 मील/ घंटे की स्पीड छह सेकंड में पकड़ लेती है।

  • 6-  पोपमोबाइल 

    कीमत : 1 करोड़ 92 लाख

    पोपमोबाइल की कीमत वैसे तो 311,000 डॉलर है, लेकिन इसकी कीमत कहीं इससे ज्यादा है क्योंकि इस पर पोप चलते हैं। यह वाहन पूरी तरह से बुलेटप्रूफ है किसी भी तरह के बॉयोलॉजिकल और केमिकल हमले को झेलने में सक्षम है। यदि इसके टायर फ्लैट भी हो जाएं तो भी यह 70 मील प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। इसमें मर्सिडीज बेंज वी8, 5 लीटर गैसोलीन इंजन लगा है, जिसकी क्षमता है कि यह पोपमोबाइल वैन सिर्फ छह सेकंड में 60 मील प्रति घंटे की गति से स्पीड पकड़ लेती है।

  • 7- कांक्वेस्ट नाइट एक्सवी
     
    कीमत : 1 करोड़ 70 लाख रुपए
    हमर किलर की दिखाई देने वाली यह  कांक्वेस्ट नाइट एक्सवी की कीमत 310,000 डॉलर है। यह लोहे और केवलर फायरग्लास फेंडर्स और बंपर से बनी है। हमले में इसके पहियों का नष्ट होना बहुत कठिन है, क्योंकि यह फोज्र्ड 6061 एल्युमीनियम से बने होती हैं। इसका इंजन या तो जीएम वी8 6 लीर 325 हार्सपॉवर गैसोलीन होता है या कमिन्स आईएसबी 6.7 लीटर डीजल का होता है। इसकी अधिकतम गति 153 मील प्रति घंटा होती है।
  • 8- कैडिलक वन

    कीमत : 1 करोड़ 65 लाख रुपए

    कैडिलक वन आम्र्ड कार की कीमत 300,000 डॉलर है। आपने एयरफोर्स वन का नाम सुना होगा, जिसका उपयोग अमेरिका के राष्ट्रपति विदेशी यात्राओं के लिए करते हैं। एयरफोर्स वन के साथ में कैडिलक जमीन पर चलने में अपनी भागीदारी निभाती है। लेकिन विशेषाधिकार से सुरक्षित यह लिमोजिन कार दिखने से कहीं और आगे हैं अपनी खासियतों के मामले में। यह हैविली आम्र्ड है। इसके बारे में मजाक में यह भी कहा जाता है कि यह न्यूक्लियर हमले को भी सीधे झेल जाएगी। इसका डीजल इंजन वी8, 6.6ए टर्बो, 300 हार्सपॉवर है।

  • 9- डार्ट्ज कमबैट टी 98 एसयूवी

    कीमत : एक करोड़ 10 लाख रुपए
    रसियन मेड डार्ट्ज कमबैट टी 98 तकनीकी रूप से एक स्पोट्र्स यूटिलिटी वेहिकल है। लेकिन यह किसी टैंक की तरह दिखाई देती है। यह हमर की तहर दिखाई देती है, जिसके स्टील प्लेटेड दरवाजे और 7 सेमी मोटी खिड़कियां हैं, जो एके47 की गोलियां झेलने के लिए ही नहीं बल्कि रॉकेट दागे गए ग्रेनेड का हमला भी झेल लेती है। डाटर््ज का इतिहास बहुत पुराना है, इसके कारें प्रथम विश्वयुद्ध के समय से आ रही हैं। इसकी कीमत 200,000 डॉलर है।

     

  • 10- द टंबलर : द डार्क नाइट्स न्यू बैटमोबाइल

    कीमत : एक करोड़ 37 लाख रुपए
    द टंबलर, द डार्क नाइट्स न्यू बैटमोबाइल आम्र्ड कार बहुत फैंसी लुक है। इस कार को बनाने की प्रेरणा हार्डकारे बैटमैन फैंस से मिली। इसके अगले हिस्से में ऑटो कैनन है, यह न केवल राकेट से दागे गए हमलों को झेलने में सक्षम है, बल्कि इसमें एक मोटरसाइकिल भी है। यह कार बनाई जा सकती है लेकिन इसका इंजन और इसकी मिलियन डॉलर की कीमत है।

     
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Top 10 Most Expensive Armored Carsof the world
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Brand Wagon

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top