Home »Celebs »Brand Value» Oprah Winfrey Loses 45 LBS In Weight

फैमिली मेंबर ने किया था रेप, प्रेग्नेंट हुई, बच्चा खोया, आज खेल रही करोड़ों में

dainikbhaskar.com | Mar 17, 2017, 13:00 IST

  • (टॉक शो होस्ट ओप्रा विन्फ्रे)
    टॉक शो होस्ट और प्रोड्यूसर ओप्रा विन्फ्रे ने खुलासा किया कि उन्होंने 45 पाउंड (20.4 किलो) तक वजन कम किया है। 63 साल की होस्ट ने कहा कि उन्होंने सालों तक डाइटिंग करने के बजाए अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव किया और उन्हें काफी चेंजेज देखने को मिले। वजन कम करने पर उन्हें अच्छा फील हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज वे इस बात का ज्यादा ध्यान रखती हैं कि उन्होंने क्या खाया है। बता दें कि ओप्रा की जिंदगी के कई ऐसे पहलू हैं, जो किसी को भी हैरानी में डाल सकते हैं। जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास किस्से...

    फैमिली मेंबर ने किया था यौन शोषण
    आज वे अमेरिका के टॉप रिच लोगों में से एक हैं, लेकिन यह कम ही लोग जानते हैं कि उनका बचपन गरीबी और संघर्ष में बीता है। कहते हैं कि 6 साल की उम्र तक उनके पैर एक जोड़ी चप्पल तक का इंतजार करते रहे। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि जब वे मात्र 9 साल की थीं, तब उनके ही कुछ परिवार वालों ने उनके साथ रेप किया था।
    कैसे बदली इनकी जिंदगी
    5 साल की उम्र में अपनी जिंदगी के हर पल को डायरी में लिखना शुरू करने वाली ओप्रा पढ़ने में होशियार थी। उन्होंने 1971 में मिस ब्लैक अमेरिका का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद जब वे 19 साल की हुईं तो पहली ब्लैक एंकर बनकर लोगों के सामने आईं। उन्होंने शिकागो के एक लोकल न्यूज चैनल में एंकरिंग की और अपने बोलने के अंदाज से उस चैनल को तीसरे पायदान से पहले पायदान पर पहुंचा दिया। 1986 में उन्होंने पहली बार अमेरिका के नेशनल टीवी पर 'द ओप्रा विन्फ्रे शो' होस्ट किया। ये शो उनका खुद का था और ये इतना पॉपुलर हुआ कि रातोंरात वे सेलिब्रिटीज की लिस्ट में शामिल हो गईं थीं। इस शो में उन्होंने दुनियाभर की कई सेलिब्रिटीज के इंटरव्यू किए थे। उनकी कमाई का मुख्य जरिया टॉक शो रहा हैं। इस टॉक शो ने पहले ही साल तकरीबन 819 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की, जिसमें से ओप्रा को 196 करोड़ रुपए मिले थे। इसी साल उन्होंने अपना खुद का टीवी नेटवर्क 'Oprah Winfrey Network' भी लॉन्च किया। ओप्रा ने 1986 में हार्पो प्रोडक्शन की शुरुआत की थी। वास्तव में 'हार्पो' कुछ और नहीं 'ओप्रा' के अपने नाम की स्पेलिंग का उल्टा है। इसी तरह वे कामयाब होती गई।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ओप्रा से जुड़ी कुछ खास बातें...
  • ओप्रा विन्फ्रे।
    14 साल की उम्र में हुई थीं प्रेग्नेंट

    4 साल तक लगातार उनका यौन शोषण होता रहा। उन्होंने घर से भागने का फैसला किया और 13 साल की उम्र में वे घर से भाग गईं। यौन शोषण के चलते वे मात्र 14 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हो गई थीं। हालांकि, जन्म के बाद ही उनका बेटा मर गया था।
  • ओप्रा विन्फ्रे।
    'ओरफा' है असली नाम

    ओप्रा के पास दौलत, शोहरत, ऐश-ओ-आराम की हर चीज है। उनका असली नाम 'ओरफा' है, लेकिन लोग गलत उच्चारण कर उन्हें 'ओप्रा' बुलाने लगे और आज वे इसी नाम से दुनियाभर में फेमस हो गईं। वे पहली ब्लैक वुमन हैं, जिन्होंने दुनियाभर के अरबपतियों में अपनी जगह बनाई।
  • ओप्रा विन्फ्रे।
    सिंगल मदर की बेटी हैं

    कम ही लोग जानते होंगे कि ओप्रा एक ऐसी महिला वेर्निता ली की बेटी हैं, जिन्होंने शादी नहीं की और अकेले ही उनकी परवरिश की है। उनके पिता का नाम वेरनॉन विन्फ्रे है। ओप्रा के जन्म के बाद उनकी मां उन्हें लेकर अपनी मां के यहां चली गई थीं, जहां गरीबी में ओप्रा ने उम्र के पहले छह साल काटे।
  • ओप्रा विन्फ्रे।
    प्लास्टिक के थैलों के कपड़े पहने

    ओप्रा की लाइफ में एक वक्त ऐसा था जब उनके पास पहनने के लिए कपड़े तक नहीं थे, इसलिए वे प्लास्टिक के थैलों के कपड़े पहना करती थीं। ओप्रा कई बार खुलासा कर चुकी हैं कि बचपन में उनके स्कूल के साथी थैलों से बने उनके कपड़ों को लेकर मजाक उड़ाते थे। दरअसल गरीबी की वजह से ओप्रा की दादी कपड़े और प्लास्टिक के थैलों को काटकर ओप्रा के लिए ड्रेस सिलती थीं। वहीं ओप्रा का कहना है कि बचपन में उन्हें नहीं पता था कि जूते कैसे होते हैं।
  • ओप्रा विन्फ्रे।
    पांच किताबें लिख चुकी हैं

    ओप्रा को शो होस्ट के तौर पर सभी जानते हैं, लेकिन वे न केवल एक अच्छी एंकर हैं, बल्कि राइटर और प्रोड्यूसर के रूप में भी उन्हें पहचाना जाता है। वे पांच किताबें लिख चुकी हैं। उनकी मैगजीन 'ओ' काफी फेमस है। इसके अलावा उनकी वेबसाइट oprah.com है।
  • ओप्रा विन्फ्रे।
    कई अफेयर के बाद भी नहीं की शादी

    ओप्रा को सबसे पहले हाईस्कूल में प्यार हुआ। उनका पहला प्यार अंथोनी ओटी था। दोनों ने एक-दूसरे को हजारों लव लेटर भी लिखे। दोनों एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन ओटी को लगा कि ओप्रा को अपनी लाइफ में बहुत कुछ चाहिए, जो वो उसे नहीं दे सकता। इसलिए ओटी ने वेलेन्टाइन डे पर ओप्रा से अपना रिश्ता तोड़ लिया था। कुछ महीनों बाद ओप्रा को विलियम्स टेलर से प्यार हुआ। लेकिन ये प्यार भी ज्यादा वक्त नहीं चल पाया। एक इंटरव्यू में ओप्रा ने बताया था कि टेलर का प्यार वे जिंदगीभर नहीं भूल पाएंगी। 1970 में ओपरा जॉन टेस के साथ रिलेशनशिप में आईं। बायोग्राफर किटी कैली ने बताया था कि टेस के रिलेशन दूसरों से भी थे, इस वजह से दोनों अलग हो गए। इसके बाद भी ओप्रा के कुछ और लोगों से अफेयर रहे, लेकिन शादी किसी से नहीं हो पाई।
  • ओप्रा विन्फ्रे।
    ओप्रा के पास हैं 6 आलीशान घर

    1975 करोड़ रुपए से ज्यादा की मालकिन ओप्रा Montecito, कैलिफोर्निया में 42 एकड़ में फैले अपने लग्जरी मैन्शन में रहती हैं। इसके अलावा उनके न्यू जर्सी, कॉलोराडो, हवाई, शिकागो, फ्लोरिडा में भी आलीशान घर हैं। 'द ओप्रा विन्फ्रे शो' को होस्ट करने के बाद अब वे खुद का प्रोडक्शन हाउस हार्पो प्रोडक्शन चलाती हैं। वे इसकी चेयरवुमन और सीईओ हैं। इसके अलावा वे 'ओप्रा विन्फ्रे नेटवर्क' की चेयरवुमन, सीईओ और सीसीओ भी हैं।
  • ओप्रा विन्फ्रे।
    करोड़ों में बिके ओप्रा के कपड़े और अन्य सामान

    2016 में ओप्रा के पहने हुए कपड़े के लिए ऑनलाइन बोली लगी थी। ऑक्शन से मिली रकम का इस्तेमाल चैरिटी के कामों में किया गया। ऑक्शन में 200 से ज्यादा कपड़े, जूते रखे गए थे। ओप्रा के कपड़े और एसेसरीज पूरे अमेरिका में काफी लोकप्रिय हैं, ऐसे में ऑक्शन को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। ईबे पर हुए इस ऑक्शन में कई ड्रेस 3 हजार डॉलर में बिकी हैं। वहीं 2015 में हुए ऑक्शन में ओप्रा के घर के फर्नीचर और कपड़ों के कुल 500 आइटम, 13 लाख डॉलर यानी करीब 8 करोड़ में बिके थे। ओप्रा के कपड़ों और सामानों की बिक्री से मिला पैसा उनके द्वारा गठित फाउंडेशन को मिलता है। यह फाउंडेशन महिलाओं और लड़कियों की भलाई का काम करता है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Oprah Winfrey Loses 45 LBS In Weight
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Brand Value

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top