Home »Celebs »Brand Value » Oprah Winfrey Loses 45 LBS In Weight

फैमिली मेंबर ने किया था रेप, प्रेग्नेंट हुई, बच्चा खोया, आज खेल रही करोड़ों में

dainikbhaskar.com | Mar 17, 2017, 13:00 IST

(टॉक शो होस्ट ओप्रा विन्फ्रे)

टॉक शो होस्ट और प्रोड्यूसर ओप्रा विन्फ्रे ने खुलासा किया कि उन्होंने 45 पाउंड (20.4 किलो) तक वजन कम किया है। 63 साल की होस्ट ने कहा कि उन्होंने सालों तक डाइटिंग करने के बजाए अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव किया और उन्हें काफी चेंजेज देखने को मिले। वजन कम करने पर उन्हें अच्छा फील हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज वे इस बात का ज्यादा ध्यान रखती हैं कि उन्होंने क्या खाया है। बता दें कि ओप्रा की जिंदगी के कई ऐसे पहलू हैं, जो किसी को भी हैरानी में डाल सकते हैं। जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास किस्से...

फैमिली मेंबर ने किया था यौन शोषण
आज वे अमेरिका के टॉप रिच लोगों में से एक हैं, लेकिन यह कम ही लोग जानते हैं कि उनका बचपन गरीबी और संघर्ष में बीता है। कहते हैं कि 6 साल की उम्र तक उनके पैर एक जोड़ी चप्पल तक का इंतजार करते रहे। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि जब वे मात्र 9 साल की थीं, तब उनके ही कुछ परिवार वालों ने उनके साथ रेप किया था।
कैसे बदली इनकी जिंदगी
5 साल की उम्र में अपनी जिंदगी के हर पल को डायरी में लिखना शुरू करने वाली ओप्रा पढ़ने में होशियार थी। उन्होंने 1971 में मिस ब्लैक अमेरिका का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद जब वे 19 साल की हुईं तो पहली ब्लैक एंकर बनकर लोगों के सामने आईं। उन्होंने शिकागो के एक लोकल न्यूज चैनल में एंकरिंग की और अपने बोलने के अंदाज से उस चैनल को तीसरे पायदान से पहले पायदान पर पहुंचा दिया। 1986 में उन्होंने पहली बार अमेरिका के नेशनल टीवी पर 'द ओप्रा विन्फ्रे शो' होस्ट किया। ये शो उनका खुद का था और ये इतना पॉपुलर हुआ कि रातोंरात वे सेलिब्रिटीज की लिस्ट में शामिल हो गईं थीं। इस शो में उन्होंने दुनियाभर की कई सेलिब्रिटीज के इंटरव्यू किए थे। उनकी कमाई का मुख्य जरिया टॉक शो रहा हैं। इस टॉक शो ने पहले ही साल तकरीबन 819 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की, जिसमें से ओप्रा को 196 करोड़ रुपए मिले थे। इसी साल उन्होंने अपना खुद का टीवी नेटवर्क 'Oprah Winfrey Network' भी लॉन्च किया। ओप्रा ने 1986 में हार्पो प्रोडक्शन की शुरुआत की थी। वास्तव में 'हार्पो' कुछ और नहीं 'ओप्रा' के अपने नाम की स्पेलिंग का उल्टा है। इसी तरह वे कामयाब होती गई।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ओप्रा से जुड़ी कुछ खास बातें...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Oprah Winfrey Loses 45 LBS In Weight
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Brand Value

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top