Home »Celebs »Relationships» Entrepreneur Love Story

Valentine Day Special: दिल लगाने में भी पीछे नहीं रहे ये 8 आंत्रप्रेन्योर

dainikbhaskar.com | Feb 14, 2017, 07:40 IST

  • (माइक्रोमैक्स के सीईओ राहुल शर्मा और असिन।
    वेलेन्टाइन डे के मौके पर आज कुछ आंत्रप्रेन्योर्स की लव स्टोरीज आपके साथ शेयर कर रहे हैं। इन आंत्रप्रेन्योर ने जहां अपनी मेहनत से एक मुकाम बनाया, वहीं दिल लगाने में भी ये पीछे नहीं रहे। बात चाहे माइक्रोमैक्स के सीईओ राहुल शर्मा की हो या इन्फोसिस के मालिक नारायण मूर्ति की। सभी की लव स्टोरी अपने आप में खास हैं। इनमें से कुछ लव स्टोरी तो किसी फिल्म की कहानी जैसी है। जानते हैं इनके बारे में...

    राहुल शर्मा और असिन
    एक्ट्रेस असिन के अनुसार, माइक्रोमैक्स के सीईओ राहुल शर्मा के साथ उनकी लव स्टोरी के असली हीरो तो अक्षय कुमार हैं। अगर अक्षय कुमार उनकी मुलाकात राहुल से नहीं करवाते तो यह स्टोरी नहीं बनती। असिन और राहुल सबसे पहले 2012 में मुंबई के एयरपोर्ट पर मिले थे। तब असिन एक टूर्नामेंट में अपनी नई फिल्म 'हाउसफुल 2' के प्रमोशन के लिए अक्षय कुमार के साथ जा रही थीं। अक्षय कुमार ने ही इन दोनों की मुलाकात कराई थी। एयरपोर्ट पर दोनों के बीच हुई पहली मुलाकात दोस्ती में बदल गई। इसके बाद दोनों की फोन पर कई बार बातें हुईं। कुछ मुलाकातों के बाद राहुल ने असिन के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। असिन बताती हैं, "इसके बाद राहुल ने मेरे घरवालों से बात की। उन्होंने ये फैसला मुझ पर छोड़ दिया। इसके बाद हमारी कुछ और मुलाकातें हुईं, जिसके बाद मैंने हां कर दी। राहुल काफी सिंपल और डाउन टू अर्थ हैं। मुझे उनके यही चीज सबसे ज्यादा पसंद आई।" दोनों ने 19 जनवरी, 2016 को शादी की थी।

    आगे की स्लाइड्स में अन्य आंत्रप्रेन्योर की लव स्टोरी के बारे में...
  • नायारण मूर्ति और सुधा।
    देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी 'इन्फोसिस' के मालिक नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति की लव स्टोरी पुणे स्थित टाटा इंजीनियरिंग एंड लोकोमोटिव कंपनी (TELCO) से शुरू हुई। दोनों यहीं काम करते थे। सुधा को किताबों का शौक था और वह अपने दोस्त प्रसन्ना से बुक्स मांग कर पढ़ा करती थीं। प्रसन्ना सुधा की कंपनी में ट्रेनिंग करते थे और वे नारायण मूर्ति के अच्छे दोस्त थे। नारायण को भी किताबों का शौक था। प्रसन्ना नारायण से किताबें मांग कर सुधा को दिया करते थे। किताब पढ़ने के शौक ने एक-दूसरे से मिलवा दिया। एक दिन नारायण मूर्ति ने सुधा से कहा, "मेरी हाइट 5 फीट 4 इंच है। मैं एक मध्यवर्गीय परिवार से आता हूं। मैं कभी अपनी जिंदगी में अमीर नहीं बन सकता हूं। तुम खूबसूरत हो, होशियार हो। तुम जो चाहो वो हासिल कर सकती हो, पर क्या तुम मुझसे शादी करोगी?" सुधा ने जवाब देने के लिए कुछ समय मांगा। पहले तो सुधा के पिता तैयार नहीं थे, लेकिन बाद में उन्होंने मूर्ति को अपना दामाद बना ही लिया। दोनों परिवारों की मौजूदगी में 10 फरवरी, 1978 को बेंगलुरु में नारायण मूर्ति और सुधा की शादी हुई।
  • सुंदर पिचाई और अंजलि।
    गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और अंजलि ने एक साथ इंजीनियरिंग की है। पिचाई ने अपनी लव स्टोरी के बारे में एक इंटरव्यू में बताया, "उन दिनों स्मार्टफोन नहीं होते थे तो किसी लड़की को उसके हॉस्टल से बुलाना बेहद मुश्किल था। अंजलि को बुलाने के लिए मैं गर्ल्स हॉस्टल के गेट पर जाता था और किसी से उसे बुलाने को कहता था। जो लड़की अंजलि को आवाज देती वो जोर से कहती थी- अंजलि... सुंदर आया है। ये आवाज सभी सुनते और इस तरह हमारी लव स्टोरी सभी को पता चल गई थी। मैंने अंजलि को फाइनल ईयर में प्रपोज किया था।" उन्होंने अंजलि के माता-पिता से इजाजत लेकर शादी कर ली। अब दोनों का एक बेटा और एक बेटी है।
  • स्वाति भार्गव और रोहन भार्गव।
    CashKaro की फाउंडर स्वाति भार्गव ने कुछ साल की दोस्ती के बाद रोहन भार्गव ने शादी की थी। दोनों ही CashKaro स्टार्टअप के को-फाउंडर्स हैं। लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में जब इनकी पहली मुलाकात हुई थी तो इन्होंने सोचा नहीं था कि वे कभी लाइफ पार्टनर बनेंगे। दोनों ग्रुप में बाकी दोस्तों की तरह ही मिलते थे। इन मुलाकातों के बीच धीरे-धीरे दोनों को प्यार का अहसास हुआ। 2008 में दोनों ने डेटिंग शुरू की और 2009 में शादी कर ली।
  • भाविश अग्रवाल और राजलक्षमी ।
    ओला कैब के फाउंडर भाविश अग्रवाल और वाइफ राजलक्षमी 10 सालों से ज्यादा समय से एक-दूसरे के साथ हैं। राज ने एक इंटरव्यू में बताया कि एक समय ऐसा था कि भाविश के पास पैसे नहीं होते थे। भाविश का कहना है कि उस वक्त जब हम डेट पर जाते थे तो राज कॉफी के बिल देती थीं। इससे भाविश को कोई फर्क नहीं पड़ता था, क्योंकि वे इसे इन्वेस्टमेंट के रूप में लेते थे।
  • बिन्नी बंसल और त्रिशा।
    Flipkart के को-फाउंडर बिन्नी बंसल की पहली मुलाकात त्रिशा से आईआईटी, दिल्ली में हुई थी। वे YMCA इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग में डिजाइनिंग की छात्रा थी और एक कॉम्पिटीशन एग्जाम के लिए प्रोजेक्ट जमा करना के लिए दिल्ली आई थीं। त्रिशा से मिलने के कुछ महीने बाद बिन्नी ने उन्हें प्रपोज किया, जिस पर त्रिशा ने खुशी से 'यस' कह दिया। जब बिन्नी अमेरिका में थे तो उन्होंने त्रिशा के साथ अपनी फ्यूचर प्लानिंग शेयर करते हुए शादी की बात आगे बढ़ाई। फरवरी 2010 में दोनों ने शादी कर ली और लगभग तीन साल की डेटिंग के बाद रिश्ता एक मुकाम पर पहुंच गया।
  • दीपिंदर गोयल और कंचन।
    जोमैटो के संस्थापक दीपिंदर गोयल की लव-स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे 18 वर्ष के थे तो आईआईटी दिल्ली में उन्होंने पहली बार कंचन जोशी को देखा और देखते ही प्यार हो गया। 6 महीने तक पीछे भागने के बाद कंचन ने हां कही। 2007 में शादी हुई और 2013 में बेटी सिआरा का जन्म हुआ।
  • मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान।
    फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग जब कॉलेज में स्टूडेंट्स थे, उसी समय उन्हें प्रिसिला चान से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। जुकरबर्ग ने प्रिसिला को एक पार्टी में देखा था। लव स्टोरी की शुरुआत वॉशरूम के बाहर लाइन में इंतजार के दौरान हुई। बात 2003 की है, जब जुकरबर्ग हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट थे। इसी दौरान वे एक पार्टी अटेंड करने गए थे। इस पार्टी में जुकरबर्ग वॉशरूम के बाहर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे, तभी उनकी नजर दूसरी लाइन में खड़ी एक युवती पर पड़ी। जुकरबर्ग ने मौका पाकर उससे बातचीत शुरू कर दी। फिर वे रोज उससे मिलने लगे। कुछ ही दिनों में उनकी मुलाकातें डेटिंग में बदल गईं। जुकरबर्ग ने प्रिसिला के परिवार से बातचीत करने के लिए चाइनीज भी सीखी है। मार्क-प्रिसिला ने 19 मई, 2012 को शादी की थी।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Entrepreneur Love Story
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Relationships

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top