Home »Celebs »Relationships» Jyotiraditya Scindia And Priyadarshini Marriage Anniversary

20 PHOTOS : देखा और पसंद आ गई थी ज्योतिरादित्य को प्रियदर्शनी

dainikbhaskar.com | Dec 12, 2016, 08:09 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

(ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शनी की शादी की फोटो)

ग्वालियर के रॉयल घराने से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की शादी की आज 22वीं सालगिरह (12 दिसंबर) है। बता दें कि बड़ौदा की गायकवाड़ प्रिंसेस प्रियदर्शनी पहली नजर में ही ज्योतिरादित्य को पसंद आ गई थी। दोनों की मुलाकात दिसंबर 1991 में मुंबई में हुई थी।तीन साल बाद की थी शादी...

19 की उम्र में ज्योतिरादित्य पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए। उन्होंने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन की डिग्री ली। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी और प्रियदर्शनी की अरेंज मैरिज थी। दिसंबर 1991 में US में पढ़ाई के दौरान पेरेंट्स के पास वक्त बिताने वे मुंबई आए थे। इसी दौरान कुछ फ्रेंड्स ने एक होटल में डिनर रखा था, जिसमें प्रियदर्शनी और ज्योतिरादित्य को इनवाइट किया था। डाइनिंग टेबल पर दोनों को इंट्रोड्यूस कराया गया था। हालांकि, उस वक्त शादी जैसा कोई प्रपोजल नहीं था, लेकिन उन्हें प्रियदर्शनी पसंद आ गई थी। इस मुलाकात के 3 तीन साल बाद दोनों की 12 दिसंबर, 1994 को शादी हुई। दोनों के दो बच्चे हैं। बेटा महानआर्यमन और बेटी अनन्या।

सबसे ब्यूटीफुल वुमन
प्रियदर्शनी राजे का जन्म गुजरात के बड़ौदा, गायकवाड़ मराठा राजघराने में हुआ है। 'Femina' मैगजीन ने उन्हें 2012 में देश की 50 सबसे ब्यूटीफुल वुमन की लिस्ट में शामिल किया था। इतना ही नहीं 2008 में 'Verve' मैगजीन ने उन्हें वेस्ट ड्रेस्ड वुमन की लिस्ट में शामिल था।
आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करके देखें ज्योतिरादित्य-प्रियदर्शनी की फोटोज...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Jyotiraditya Scindia And Priyadarshini Marriage Anniversary
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Relationships

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top