Home »Celebs »Brand Value» MEMORIES: Top 5 Actresses Kaka Was Paired With

MEMORIES: एक्ट्रेसेज जो काका के साथ हो गईं सुपरहिट

dainikbhaskar.com | Dec 29, 2012, 09:35 IST

  • राजेश खन्ना बॉलीवुड में हमेशा ही एक जिंदादिल रोमांटिक हीरो के रूप में याद किए जाएंगे। लड़कियां इनकी इतनी बड़ी फैन हुआ करती थीं कि इन्हें अपने खून से चिट्ठियां लिखा करतीं थीं। फिल्मों में राजेश की एक नहीं, बल्कि कई हीरोइनों के साथ हिट जो़ड़ी बनीं थी।
    तस्वीरों में देखिए राजेश के कुछ खास अंदाज, इन्हीं हीरोइनों के साथ-

  • शर्मिला टैगोर-फिल्म 'आराधना' में राजेश की शर्मिला के साथ केमिस्ट्री देखने लायक थी। इसमें इनका गाना 'रूप तेरा मस्ताना' सुपरहिट हुआ था। इसके लिए शर्मिला को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। इसके बाद इन्होंने 'सफर', 'आविष्कार' और 'अमर प्रेम' में भी साथ काम किया।

  • आशा पारेख- दोनों एक ही जमाने के सुपरस्टार थे और सिल्वर स्क्रीन पर साथ काम कर इन्होंने जैसे दर्शकों पर जादू कर दिया। फिल्म 'कटी पतंग' के लिए आज भी इन्हें याद किया जाता है। इसमें एक विधवा होने का नाटक करती आशा और उन्हें बिना किसी शर्त प्यार करने वाले रोमांटिक राजेश को काफी पसंद किया गया। फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई।

  • मुमताज- 'रोटी', 'आईना', 'अपना देश', 'दो रास्ते', 'सच्चा-झूठा' और 'आपकी कसम' जैसी फिल्मों में साथ काम करने के बाद मुमताज के साथ राजेश की जोड़ी सुपरहिट हो गई। 1974 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'आपकी कसम' के लिए क्रिटिक्स ने राजेश और मुमताज दोनों की खुले दिल से तारीफ की।

  • हेमा मालिनी-बाइक पर 'जिंदगी एक सफर है सुहाना' गाते राजेश और उनके पीछे बैठ ठहाके लगाती हेमा को भला कौन भूल सकता है! इन्होंने 'अंदाज', 'बंदिश', 'कुदरत' और 'प्रेमनगर' फिल्मों में साथ काम किया।

  • टीना मुनीम-जब राजेश और टीना साथ काम कर रहे थे तो खबरें थीं कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है। कई फिल्मों में इनकी जोड़ी बनी, जैसे 'फिफ्टी-फिफ्टी', 'सौतन', 'बेवफाई' और 'सुहाग'। कहा जाता है कि डिम्पल और राजेश के बीच दूरियां टीना के कारण ही आईं थीं। लेकिन स्क्रीन पर इन्हें साथ-साथ खूब पसंद किया गया।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: MEMORIES: Top 5 Actresses Kaka Was Paired With
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Brand Value

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top