Home »Celebs »Brand Value» Virat Kohli Crowned Cricketer Of The Year

PHOTOS: दिग्गजों को पछाड़ विराट कोहली ने लूटा इस साल का 'यह अवॉर्ड'

dainikbhaskar.com | Jan 05, 2013, 10:05 IST

  • PHOTOS: दिग्गजों को पछाड़ विराट कोहली ने लूटा इस साल का 'यह अवॉर्ड'

    भारत के विराट कोहली आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर श्रीलंका के कुमार संगकारा और दक्षिण अफ्रीका की रन मशीन हाशिम अमला को पीछे छोड़कर सीएट इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर बन गए। विराट ने शुक्रवार शाम यहां एक भव्य समारोह में सीएट इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवार्ड जीता। भारत को अंडर 19 वर्ल्डकप जिताने वाले दिल्ली के युवा बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ सीएट युवा क्रिकेटर का खिताब जीता।

    पाकिस्तान के जहीर अब्बास को लाइव टाइम अचीवमेंट अवार्ड मिला। सीएट क्रिकेट रेटिंग अवार्ड समारोह में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के खिलाड़ी मौजूद थे। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावसकर की अध्यक्षता वाले निर्णायक मंडल ने वर्ष 2011-11 के लिए पुरस्कारों का चयन किया है। वर्ष की ससर्वश्रेष्ठ टीम का पुरस्कार पाकिस्तान को मिला। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने पाकिस्तान टीम की तरफ से यह पुरस्कार ग्रहण किया। उन्मुक्त का अर्थ तो बताओ : उन्मुक्त ने महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावसकर से यह पुरस्कार ग्रहण किया। गावसकर ने उन्मुक्त को यह पुरस्कार देते हुए उनके नाम का अर्थ पूछ डाला। उन्मुक्त ने तब विनम्रता के साथ कहा ‘मेरे नाम का मतलब स्वछंद है।

    तस्वीरों के साथ जानें और भी बातें।

  • PHOTOS: दिग्गजों को पछाड़ विराट कोहली ने लूटा इस साल का 'यह अवॉर्ड'

    पूर्व खिलाड़ी सम्मानित :भारत-पाकिस्तान विशेष अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज का पुरस्कार सुनील गावसकर और टेस्ट गेंदबाज का पुरस्कार कपिल देव को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज का पुरस्कार पाकिस्तान के इंजमाम उल हक को और सर्वश्रेष्ठ वनडे गेंदबाज का पुरस्कार पाकिस्तान के वसीम अकरम को दिया गया।

  • PHOTOS: दिग्गजों को पछाड़ विराट कोहली ने लूटा इस साल का 'यह अवॉर्ड'


    समारोह में दोनों देशों के पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों की मौजूदगी से पुरस्कारों में चार चांद लग गए। अवार्ड समारोह का संचालन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अब कमेंट्रेटर बन चुके रमीज राजा ने किया।

  • PHOTOS: दिग्गजों को पछाड़ विराट कोहली ने लूटा इस साल का 'यह अवॉर्ड'


    ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के हॉल ऑफ फेम में शामिल कर लिया गया। वे इस प्रतिष्ठित सूची में जगह पाने वाले 68वें पुरुष क्रिकेटर हैं। मैक्ग्रा को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच तीसरे एवं अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन लंच के दौरान हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

  • PHOTOS: दिग्गजों को पछाड़ विराट कोहली ने लूटा इस साल का 'यह अवॉर्ड'

    इस सम्मान से गदगद मैक्ग्रा ने कहा, ‘आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने और डॉन ब्रैडमैन, डेनिस लिली और माइकल होल्डिंग्स जैसे महान खिलाड़ियों की जमात में जगह मिलने से मुझे बेहद खुशी हो रही है। जब मैंने खेलना शुरू किया था तो ये खिलाड़ी मेरे आदर्श हुआ करते थे। उनके साथ जगह मिलना वाकई किसी सपने के सच होने के समान है।’ मैक्ग्रा वर्ष 2012-13 के दौरान आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले तीसरे क्रिकेटर हैं।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Virat Kohli crowned Cricketer of the Year
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Brand Value

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top