Home »Chhatisgarh »Durg Bhilai » दुर्ग के प्रमुख बाजार भी होंगे कार फ्री, पुलिस करेगी चालानी कार्रवाई

दुर्ग के प्रमुख बाजार भी होंगे कार फ्री, पुलिस करेगी चालानी कार्रवाई

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:20 AM IST

दुर्ग के प्रमुख बाजार भी होंगे कार फ्री, पुलिस करेगी चालानी कार्रवाई
अब यदि इंदिरा मार्केट, सराफा मार्केट सहित कुछ अन्य मार्केट में आप कार ले जाते हैं तो ट्रैफिक पुलिस उसका चालान कर देगी। आपको निर्धारित स्थल पर कार पार्क करके ही जाना होगा। यही नहीं मार्केट में सड़क किनारे लगने वाले ठेले खोमचे हटा दिए जाएंगे। दुकानदार यदि दुकान से बाहर सामान निकालेगा, तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। त्योहारी सीजन में बेतरतीब पार्किंग और जगह-जगह लगे ठेले खोमचों और पसरों के कारण पब्लिक को होने वाली परेशानी से बचाने के लिए ये निर्णय लिए गए हैं। दैनिक भास्कर ने मार्केट में पब्लिक को होने वाली परेशानियों को लेकर मंगलवार को टॉक शो का आयोजन किया गया। इसमें नगर निगम, पुलिस, ट्रैफिक पुलिस और व्यापारियों ने चर्चा में भाग लिया।

मार्केट खासकर इंदिरा मार्केट, सराफा मार्केट, हटरी बाजार, गांधी चौक में पब्लिक को खराब ट्रैफिक और बेतरतीब पार्किंग के कारण पब्लिक को आम दिनों में भी परेशानी होती है। त्योहारी सीजन में तो परेशानी इतनी बढ़ जाती है कि लोग मार्केट जाने से भी कतराते हैं। भास्कर टॉक शो में जो फैसले लिए गए हैं। टॉक शो में महापौर चंद्रिका चंद्राकर, कमिश्नर एसके सुंदरानी, ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर, टीआई भावेश साहू, सुरेंद्र श्रीवास्तव व्यापारी आसिफ अहमद, बाबूलाल, दिनेश गुप्ता, शैलेन्द्र गुप्ता, घनश्याम देवांगन, तजिंदर सिंह, चुन्नीलाल सिन्हा, सुरेश केसरी, उमाशंकर, बंशीलाल देवांगन शामिल हुए।

98271

78639

बहादुर अली

मार्केट आने वाली पब्लिक की समस्या को हल करने और उनकी मदद के लिए पुलिस और व्यापारियों ने हैल्प लाइन नंबर जारी किया है। जहां समाधान मिलेगा।

हैल्प लाइन नंबर

हटाए जाएंगे ठेले खोमचे: अब मार्केट के भीतर और पहुंच मार्गों में जगह-जगह में लगाए जाने वाले ठेले खोमचों को हटाकर इन्हें व्यवस्थित किया जाएगा। ये पहले भी किया जाता रहा है लेकिन अब इन्हें सिरे से यह काम होगा। पूरा प्लान तैयार है।

दुकान से बाहर सामान तो होगी कार्रवाई: यदि दुकानदार अपनी दुकान से बाहर सामान निकालते हैं तो उन पर निगम कार्रवाई करेगा। इंदिरा मार्केट, हटरी बाजार, शनचरी बाजार और सराफा मार्केट सहित सभी मार्केट में ये व्यवस्था लागू होगी।

मार्केट में ग्राहकों को मिलेगी मदद: अब खरीदी करने मार्केट पहुंचे ग्राहकों की मदद के लिए पुलिस ही नहीं व्यापारी भी तैयार हैं। उन्होंने हैल्प लाइन नंबर जारी किया है।

कार फ्री होंगे मार्केट: शहर के प्रमुख इंदिरा मार्केट, शनिचरी मार्केट, हटरी बाजार कार फ्री होंगे। यदि कोई यहां कार लाता है तो चालान कर दिया जाएगा। दोपहिया वाहन बेतरतीब ढंग के पार्क करता है तो भी कार्रवाई होगी।

साफ सफाई और शौचालय: इंंदिरा मार्केट में तो पहले से सार्वजनिक शौचालय है, उसकी बेहतर सफाई कराई जाएगी। हटरी बाजार में मौजूद शौचालय को दुरुस्त किया जाएगा।

हर मार्केट में होगी पार्किग: अब इंदिरा मार्केट, शनिचरी बाजार, हटरी बाजार के व्यापारियों और यहां आने वाले ग्राहकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। बेतरतीब पार्किंग के कारण ही जाम लगता रहा है।

पटाखा दुकान के बाजू में होंगे पसरा: अब पूजा सामान और अन्य सामानों का पसरा मार्केट से हटाकर मल्टी परपज स्कूल के पीछे मैदान पर लगाने कहा जाएगा।

इंदिरा मार्केट में सीसीटीवी कैमरे: इंदिरा मार्केट के व्यापारी सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे। इसकी शुरुआत हो गई है।

बढ़ेगी पुलिस की गश्त: मार्केट में पुलिस की गश्त बढ़ेगी। यहां शौचालय के आसपास असामाजिक तत्वों के होने की शिकायत है। वहां कार्रवाई करेगी।

पार्किंग के लिए स्थान तय: मोती कांप्लेक्स के सामने जूते चप्पल लाइन के पीछे पुलिस की जगह है यहां फिलहाल अस्थाई पार्किंग होगी। इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

ऐसेे किया जाएगा समस्याओं का समाधान

निर्णय: अभी शहर के हरेक मार्केट में पब्लिक को इन समस्याओं से होना पड़ता है दो-चार, अब मिलेगी राहत

व्यापारियों ने बताई समस्या तो निगम आैर पुलिस ने दिया समाधान का आश्वासन

18 अक्टूबर को प्रकाशित खबर

शहर के व्यापारी

9424130000

पवन बड़जात्या

9329028500

दिलीप मारोटी

पुलिस विभाग

9479192019

टीआई दुर्ग नंबर

479192029

ट्रैफिक

दुर्ग में दैनिक भास्कर की ओर से आयोजित टॉक शो में शहर के व्यापारी, निगम और पुिलस के अफसर शामिल हुए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: दुर्ग के प्रमुख बाजार भी होंगे कार फ्री, पुलिस करेगी चालानी कार्रवाई
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

    More From Durg Bhilai

      Trending Now

      Top