Home »Chhatisgarh »Koria » सेमरा की सड़क ऐसी की पैदल चलना भी मुश्किल

सेमरा की सड़क ऐसी की पैदल चलना भी मुश्किल

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:35 AM IST

सेमरा की सड़क ऐसी की पैदल चलना भी मुश्किल
भास्कर संवाददाता |मनेंद्रगढ़

ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरा आजादी के छ: दशक बाद भी सड़क जैसी मूलभूत सुविधा से वंचित हैं। यहां के लोग बेहद जर्जर कच्ची सड़क पर चलने को मजबूर हैं।

मेन रोड नागपुर से ग्राम पंचायत सेमरा के हरिजनपारा तक एक किलोमीटर की कच्ची सड़क बेहद जर्जर हालत में है। इस मार्ग से गुजरने वालों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। बरसात के मौसम में सड़क पर कीचड़ की कीचड़ नजर आने लगती है। सड़क में कई जगहों पर गिट्टी निकल आयी है और बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। कच्ची सड़क से गांव के सभी वर्ग के लोग प्रभावित हैं। गांव के छात्र-छात्राओं को विद्यालय जाने के लिए मिनटों का सफर घंटों में तय करना पड़ता है। जर्जर सड़क की वजह से कई बार गंभीर मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में विलंब होता है जिससे उनकी जान पर बन आती है। ग्राम पंचायत सेमरा में लगभग 900 वोटर हैं और यह सड़क प्रत्येक चुनाव में मुद्दा होता है। प्रत्येक राजनीतिक दलों के लोग ग्रामीणों को यही आश्वासन देते हैं कि चुनाव जीतते ही उनके द्वारा यहां पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा, लेकिन जैसे ही चुनाव संपन्न होते हैं सड़क जैसी मूलभूत सुविधा को भुला दिया जाता है। ग्राम पंचायत सेमरा के सचिव ननकू सिंह का कहना है कि कई बार सड़क निर्माण का प्रस्ताव बनाया गया, लेकिन रोड की लंबाई अधिक होने की वजह से स्वीकृति नहीं मिल पा रही है। क्षेत्रीय विधायक चम्पा देवी पावले, कलेक्टर कोरिया एवं एसईसीएल प्रबंधन को रोड निर्माण के लिए अवगत कराया गया है साथ ही पंचायत स्तर पर कार्ययोजना में भी इसे जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक के प्रयास से मुयमंत्री गौरवपथ योजना में 200 मीटर सड़क निर्माण की स्वीकृति मिली है।

अनियमितता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: सेमरा की सड़क ऐसी की पैदल चलना भी मुश्किल
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Koria

      Trending Now

      Top