Home »Chhatisgarh »Dhamtari » सुबह 9 से रात 9 बजे तक चारपहिया पर प्रतिबंध, लेिकन बेखौफ घुस रहे

सुबह 9 से रात 9 बजे तक चारपहिया पर प्रतिबंध, लेिकन बेखौफ घुस रहे

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:20 AM IST

सुबह 9 से रात 9 बजे तक चारपहिया पर प्रतिबंध, लेिकन बेखौफ घुस रहे
दीपावली पर्व पखवाड़ाभर ही शेष है। प्रमुख त्योहार के मद्देनजर बाजार में भीड़ शुरू होने के साथ यातायात व्यवस्था भी बदहाल हो रही है। सदर बाजार मार्ग पर चारपहिया वाहनों का बेरोकटोक किसी भी समय प्रवेश ट्रैफिक व्यवस्था को ध्वस्त कर रहा है।

मकई चौक से रामबाग तक आए दिन लगने वाले जाम में नागरिक फंस रहे हैं। सदर मार्ग की यातायात सुधारने के लिए पूर्व में पुलिस ने सूचना बोर्ड भी लगाया था कि सुबह 9 से रात 9 बजे तक चारपहिया वाहनों का प्रवेश निषेध है, लेकिन इस सूचना बोर्ड को अनदेखा कर वाहन चालक बेखौफ मुख्यमार्ग में प्रवेश हो रहे हैं। इससे भीड़ भरे और संकरे रास्ते पर आवाजाही मुश्किल हो जाती है। पहले ही रिक्शों, ठेलों से सड़क भरी रहती है, उस पर माल ढो रहे ठेलों, ऑटो और चौपहिया वाहनों की ट्रैफिक रोक देते हैं।

शेष पेज 20 पर





सिर्फ चालानी कार्रवाई पर ध्यान : शहरवासी गुलशन पटेल, नोहरुराम साहू, गोपाल पटेल, ज्ञानेश्वर राम समेत अन्य नागरिकों ने कहा कि यातायात पुलिस केवल टारगेट पूरा करने के लिए शहर से बाहर 2-3 किमी दूर जाकर चालानी कार्रवाई करके खाना पूर्ति कर रही है। उनके द्वारा वहां पर ऐसे लोगों को रोका जाता है, जो ग्रामीण क्षेत्रों के हों या उनकी मनमानी के विरुद्ध आवाज न उठा सके। दिवाली त्योहार है, लेकिन सदर की व्यवस्था सुधारने कोई प्रयास नहीं दिख रहा।

नागरिकों से सहयोग की अपेक्षा

यातायात पुलिस और अधिकारी ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने भरसक प्रयास कर रहे हैं। जनता से सहयोग नहीं मिलने के कारण व्यवस्था गड़बड़ा जाती है। यदि व्यापारी, आम नागरिक पुलिस का सहयोग करे, तो ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर हो जाएगा। -कमलेश्वर चंदेल, एएसपी धमतरी

शहर में यहां पर रोज लगता है जाम

शहर के कई प्रमुख सड़कों पर जाम ही लगा रहता है। बालक चौक, गोलबाजार, मठ मंदिर चौक, चमेली चौक, सदर बाजार, गणेश चौक, शिव चौक से विमल टॉकिज रोड सहित अन्य मार्ग पर जाम लगा रहता है। शहर में कुछ दिन पहले सड़क किनारे दुकान व ठेला लगने वाले, दुकानदारों द्वारा सड़क पर सामान रखे जाने को लेकर अभियान चलाया गया था, लेकिन अभियान के कुछ घंटों बाद ही स्थिति ज्यों की त्यों बन जाती है, जिससे अभियान चार दिन की चांदनी ही साबित होती है।

चौराहों पर भी नियमों की उड़ती हैं धज्जियां

शहर के सदर मार्ग सहित हाईवे पर बने चौराहों पर खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। शहर में दुपहिया एवं चारपहिया वाहन चालकों को गलत दिशा से ही प्रवेश कर देते हैं, ऐसे में हाईवे पर हरदम गुजरने वाले भारी वाहनों से गलत दिशा में आने वाले वाहन चालक के चोटिल होने की आशंका रहती है। चौराहे पर पूर्व में हादसे भी हो चुके हैं, लेकिन अभी तक न तो जिम्मेदार चेत रहे हैं और न ही लोगों में जागरूकता आ पाई है।

धमतरी. सदर में त्योहारी सीजन के चलते इन िदनों जगह-जगह जाम लगने से परेशान हैं लोग।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: सुबह 9 से रात 9 बजे तक चारपहिया पर प्रतिबंध, लेिकन बेखौफ घुस रहे
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Dhamtari

      Trending Now

      Top