Home »Chhatisgarh »Rajnandgaon Zila »Dongargarh » अवैध बिक्री का विरोध, ठेले में प्रतिकात्मक रूप से शराब बेचकर घेरा विभाग का दफ्तर

अवैध बिक्री का विरोध, ठेले में प्रतिकात्मक रूप से शराब बेचकर घेरा विभाग का दफ्तर

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:20 AM IST

अवैध बिक्री का विरोध, ठेले में प्रतिकात्मक रूप से शराब बेचकर घेरा विभाग का दफ्तर
धर्मनगरी के गली-मोहल्ले व अंचल के गांवों में खुलेआम शराब बिक रही है। कोचिए लोगों को घर पहुंच सेवा दे रहे हैं। बावजूद आबकारी विभाग व पुलिस की कार्रवाई सुस्त है।

विभाग के खिलाफ मंगलवार को छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के कार्यकर्ताओं ने नगर में घूमकर ठेले में प्रतिकात्मक शराब रखकर बेचा व हंगामा करते हुए आबकारी कार्यालय का घेराव कर दिया। शराब को लेकर ग्रामीण अंचल के बाद नगर में यह लगातार दूसरा प्रदर्शन है। प्रदर्शन ने पुलिस व आबकारी विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। छज युवा कांग्रेस जोगी के जिलाध्यक्ष नवीन अग्रवाल के नेतृत्व में रवि मानव, लोकनाथ भारती, मुकेश साहू, सतीश कंवर, खेदूराम मंडावी, साधुराम गंगासागर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

डोंगरगढ़. आबकारी दफ्तर में पुलिस व कार्यकर्ताओं के बीच झूमा-झटकी भी हुई।

बल की कमी है तो हमंे बताएं

जिलाध्यक्ष अग्रवाल ने आबकारी अफसरों से दो टूक कहा कि धर्मनगरी के 24 वार्डों में 240 जगहों पर अवैध शराब बिक रही है वह भी शराब दुकान के दाम पर। आबकारी विभाग कार्रवाई के नाम पर बल की कमी बताता है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्हें एक कार्ड जारी किया जाएं और शराब तस्करों को पकड़ने की जिम्मेदारी उन्हें दी जाए। प्रतिदिन दर्जनों कोचिए पकड़कर लाएंगे।

आबकारी कार्यालय तक नारेबाजी

कार्यकर्ता ठेले में प्रतिकात्मक शराब लेकर दुर्गा पंडाल से निकले। रेलवे चौक, बुधवारी पारा, बुधवारी पुलिया, लाल बिल्डिंग, आजाद चौक, फव्वारा चौक, बड़ी मस्जिद होते हुए आबकारी दफ्तर पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने रमन सरकार, पुलिस व आबकारी विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान आम नागरिकों ने इस अनोखे प्रदर्शन का स्वागत भी किया।

भिड़ गए कार्यकर्ता व पुलिस

कार्यकर्ता जैसे ही आबकारी दफ्तर पहुंचे वैसे ही उग्र हो गए। इधर पुलिस कार्यकर्ताओं को रोकने पहले ही मुस्तैद थी। लेकिन कार्यकर्ताओं ने दमखम दिखाते हुए दफ्तर का गेट खोलकर पुलिस को धकेलते हुए अंदर घुस गए। पुलिस ने बाकी कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया लेकिन सभी कार्यकर्ता दफ्तर के अंदर घुस गए और कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस व कार्यकर्ताओं के बीच झूमाझटकी भी हुई।

कार्रवाई नहीं हुई तो चक्काजाम

हमने विभाग के अफसरों को शराब कोचियों के खिलाफ कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया। विभाग की कार्यप्रणाली सुस्त रही तो चक्काजाम करेंगे। नवीन अग्रवाल, जिलाध्यक्ष छजयुकां

कार्रवाई हमेशा जारी रहेगी

विभाग शिकायत मिलने पर अवश्य कार्रवाई करता है। कार्यकर्ताओं ने कुछ तस्करों का नाम भी बताया है जिनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। एसके जैन, सहायक जिला आबकारी अधिकारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: अवैध बिक्री का विरोध, ठेले में प्रतिकात्मक रूप से शराब बेचकर घेरा विभाग का दफ्तर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Dongargarh

        Trending Now

        Top