Home »Chhatisgarh »Durg Zila »Doundilohara » अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले आए सरपंच के पक्ष में

अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले आए सरपंच के पक्ष में

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:20 AM IST

ग्राम पंचायत खोलझर की सरपंच अंजू देवांगन अपनी कुर्सी बचाने में सफल रही। इसके पक्ष में 13 पंचों ने मतदान किया। जबकि एक वोट अवैध घोषित किया गया।

सोमवार को दोपहर पंचायत सभागार में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए सम्मेलन में सभी पंच उपस्थित हुए। प्रस्ताव को लेकर पक्ष और विपक्ष ने अपने विचार रखे। फिर सभी की सहमति से मतदान शुरू हुआ। सरपंच सहित कुल 14 पंचायत पदाधिकारियों ने मतदान किया। निर्वाचन अधिकारी डौंडीलोहारा तहसीलदार रामरतनप्रसाद दुबे के निर्देशानुसार सभी प्रक्रियाएं निपटाने के बाद वोटों की गिनती हुई। इसके बाद परिणाम घोषित किया गया। 13 वोट सरपंच के पक्ष में और एक वोट अवैध रहा। एसडीएम एसके गुप्ता ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर उपसरपंच सहित कुल 11 पंच पहुंचे थे। चुनाव परिणाम सरपंच के पक्ष में गया। चुनाव के पहले ही समझौता हो गया होगा, इस वजह से सरपंच की कुर्सी बच गई।

गौरतलब है कि 7 अक्टूबर को उपसरपंच सहित 11 पंचों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर अविश्वास प्रस्ताव कराने सूचना दी थी। जिस पर एसडीएम ने निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार को नियुक्त कर निर्धारित तिथि घोषित किया था। ब्लाक में छह माह के दौरान यह चौथा मामला था। जिसमें दो सरपंच की कुर्सी गई और दो कुर्सी बचाने में सफल रहे।

इसके पहले घीना में अविश्वास प्रस्ताव के बाद तत्कालीन सरपंच अपनी कुर्सी नहीं बचा पाई। इसी तरह फरसफोड़ पंचायत में भी कुर्सी बदल गई। भंडेरा के बाद खोलझर में अविश्वास पारित नहीं हो पाया। इस वजह से सरपंच की कुर्सी बच गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले आए सरपंच के पक्ष में
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Doundilohara

      Trending Now

      Top