Home »Chhatisgarh »Kanker » बारिश से खराब हुईं सड़कें, धूल के गुबार से राहगीर हैं परेशान

बारिश से खराब हुईं सड़कें, धूल के गुबार से राहगीर हैं परेशान

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:25 AM IST

बारिश से खराब हुईं सड़कें, धूल के गुबार से राहगीर हैं परेशान
इस साल अतिवृष्टि ने ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की धज्जियां उड़ाई हैं, बल्कि शहर की सड़कों को भी तार-तार कर दिया है। बरसात भर शहर की सड़कों पर कीचड़ जैसे हालात थे। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। मानसून बीतने के बाद धूप निकलते ही सड़कों पर पसरा कीचड़ धूल बन कर उड़ रहा है। सड़कों पर इतनी ज्यादा धूल है कि चलना मुश्किल हो गया है। वहीं धूल से लोगों को सांस की परेशानी भी हो रही है।

बारिश थमने के बाद अब खराब सड़क पर धूल उड़ने से लोग परेशान हैं। लोगों को मुंह पर कपड़ा बांधकर चलना पड़ रहा है। नेशनल हाईवे पर कई जगह सड़क खराब होने से बड़े गड्ढे हो गए हैं। लट्टीपारा, ज्ञानी चौक, ऊपर-नीचे रोड के अलावा थाना के पास सड़क की स्थिति काफी खराब है। खराब सड़क पर धूल का बवंडर उड़ रहा है। नेशनल हाईवे के साथ गौरवपथ भी काफी खराब हो चुका है। यहां भी गड्ढों के कारण धूल उड़ रही है।

धूल से बचाव करें: डाॅ. तांबोली

होम्योपैथी डाॅ. आरएन तांबोली ने बताया कि धूल की वजह से लोगों की सेहत पर प्रभाव पड़ना शुरू हो गया है। धूल से सांस की बीमारी होती है। चेहरे के साथ आंख पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। घर से निकलने पर धूल से बचाव के उपाय कर के निकलना चाहिए।

लोग घर व दुकान के सामने डाल रहे पानी

धूल से लोगों की सेहत पर प्रभाव पड़ रहा है। लोग बीमार पड़ रहे हैं। सर्दी-खांसी के साथ सांस की बीमारी हो रही है। दुकान व घर के अंदर धूल की परतें जम रही हैं। धूल से बचने लोग घर व दुकान के सामने सड़क पर पानी डाल रहे हैं। अन्नपूर्णापारा की बिसहीन कौशल ने बताया कि धूल से बचने रोजाना सड़क पर कई बार पानी डालते हैं। फिर भी घर के अंदर धूल घुस रही है। बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। ग्राम सिंगारभाठ के राकेश नेताम, सिंगारभाठ के गुलाब खान, झुनियापारा के कनेसिह मंडावी, लट्टीपारा के शिव यादव ने कहा कि बारिश थमने के बाद उड़ रही धूल को रोकने प्रयास होना चाहिए।

दीपावली के पहले शुरू होगा काम

ग्राम नंदनमारा से कुलगांव तक नेशनल हाईवे पर डामरीकरण दीपावली के पहले शुरू कराया जाएगा। रोड पर डामरीकरण होने से धूल के साथ गड्ढों से भी लोगों को निजात मिल जाएगी। तीन पेच में काम कराया जाएगा। पूर्णिमा कौशिक, एसडीओ, नेशनल हाईवे, कांकेर

टेंडर के बाद होगा डामरीकरण

गौरवपथ पर नवीनीकरण होना है, जिसका टेंडर प्रकिया में है। टेंडर स्वीकृति हो जाने के बाद नए सिरे से डामरीकरण होगा। इससे लोगों को धूल से राहत मिलेगी। काम जल्दी शुरू करवाने प्रयास किया जा रहा है। आरके वट्टी, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी, कांकेर

कांकेर। शहर के मध्य से गुजरने वाली नेशनल हाईवे का नजारा जहां उड़ते हैं धूल के गुबार।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बारिश से खराब हुईं सड़कें, धूल के गुबार से राहगीर हैं परेशान
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

    More From Kanker

      Trending Now

      Top