Home »Chhatisgarh »Korba » 89 कराेड़ में बनेगी 11 किमी हरदीबाजार बायपास सड़क

89 कराेड़ में बनेगी 11 किमी हरदीबाजार बायपास सड़क

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:30 AM IST

89 कराेड़ में बनेगी 11 किमी हरदीबाजार बायपास सड़क
कोरबा| हरदीबाजार-जोरहाडबरी रतिजा मार्ग होते हुए धतूरा तक 11 किमी बायपास सड़क का निर्माण किया जाएगा। कलेक्टर पी. दयानंद ने मंगलवार को सीएसआर मद से बनने वाली बायपास सड़क का मुआयना किया। इसके लिए 89 करोड़ 17 लाख रुपए मंजूर किया गया है। लोक निर्माण विभाग इसका निर्माण करेंगा। कलेक्टर ने अधिकारियों को बायपास सड़क निर्माण जल्द शुरू करने का निर्देश दिया है।

हरदीबाजार से धतूरा बायपास मार्ग की लंबे समय से आवश्यकता महसूस की जा रही थी। लोग सड़क बनाने की मांग कर रहे थे। यह मार्ग लोगों के आने-जाने को आसान बनाने की दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है। कोयला परिवहन सहित स्थानीय लोगों के आवागमन के लिए यहां बायपास सड़क बहुत ही उपयोगी साबित होगी। इस सड़क के निर्माण से हरदीबाजार, रेंकी, चैनपुर, नेवसा, धतूरा सहित आसपास के अनेक गांवों एवं बस्तियों के लोगों का आवागमन भी आसान हो जायेगा। इसी तरह एसईसीएल अंतर्गत दीपका-जवाली-चाकाबुड़ा-बांकीमोंगरा जक्शन तक मार्ग के लिए 51 करोड़ 59 लाख 66 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। इस सड़क के निर्माण की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने चरणबद्ध आंदोलन भी किया था। अवलोकन के दौरान एसडीएम कटघोरा बीबी पंचभाई, नगर निगम आयुक्त अजय अग्रवाल, पीडब्ल्यूडी े कार्यपालन अभियंता वायके गोपाल, एसईसीएल दीपका के मुख्य महाप्रबंधक जय गोविंद सिंह, गेवरा प्रोजेक्ट के अविनाश शुक्ला उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 89 कराेड़ में बनेगी 11 किमी हरदीबाजार बायपास सड़क
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Korba

      Trending Now

      Top