Home »Chhatisgarh »Korba » लाखों खरीदार, करोड़ों का व्यापार बाजार में रौनक, सड़कों पर जाम

लाखों खरीदार, करोड़ों का व्यापार बाजार में रौनक, सड़कों पर जाम

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:35 AM IST

लाखों खरीदार, करोड़ों का व्यापार बाजार में रौनक, सड़कों पर जाम
दीपावली त्योहार के लिए बाजार सज-धज कर तैयार है। इस बार भी 10 करोड़ से ज्यादा के व्यापार होने की उम्मीद है। लाेग अब खरीददारी के लिए बाजार में पहुंचने लगे है। लेकिन एक बार फिर उन्हें पार्किंग की कमी और जाम का सामना करना पड़ रहा है।

नवरात्र में भी लाेगो को परेशानी उठानी पड़ी थी। इसके बाद भी निगम प्रशासन की कोई तैयारी नही है। सोने-चांदी से लेकर मोटर गाड़ी तक खरीदने के लिए शहरवालो के अलावा दूर दराज से लोग आ रहे है। सबसे ज्यादा भीड़ कपड़े की दुकानों में जुट रही है। इलेक्ट्रानिक दुकान में तो ग्राहकों की भीड़ तो है साथ ही सामने गाड़ियों की कतार भी लगी है। ताकि सामान को ग्राहकों के घर तक पहंुचाया जा सके।

यानि बाजार गुलजार है लेकिन यहां पार्किंग समेत अन्य कोई भी सुविधा उपलब्ध नही है। अब तक निगम प्रशासन ने कोई कार्रवाई तक नही की है। लोग परिवार के साथ बाजार में पहुचकर कई तरह की परेशानियो का सामना करने को भी विवश है।

अपनी गाड़ियां वे सड़क पर ही पार्क कर रहे है। इससे यातायात पुलिस की परेशानी बढ़ गई है। करवा चौथ के कारण भी बाजार में ज्यादा भीड़ दिख रही है। इस संबंध में निगम के अधिकारियो ने चुप्पी साध ली है। वही व्यापारियो का गुस्सा बड़ रहा है।

खाली जगह व सड़कों पर लग गईं दुकानंे

मुख्य मार्ग की खाली जगह और किनारे में दुकाने लग गई है। कुछ फुल की दुकाने सज गई है वही कपड़े का सेल जगाकर सड़क किनार बेंचा जा रहा है। दुकानदार भी सामने थेड़ी जगह रह गई है उनमे सामान रखकर कब्जे में ले लिया है। ऐसे में ग्राहक तो अपनी गाड़ी सड़क में पार्क करने को मजबूर है। इस वजह से भी जाम लग रही है। कुछ लोगो ने तो सड़क पर बड़ा सा होर्डिंग लगा दिया है।

लहर पुल पर हर आधे-आधे घंटे में लग रहा जाम

लहर पुल में तो हर आधे घंटे में जाम लगने लगी है। वैसे भी पुल की चौड़ाई यातायात के हिसाब से काफी कम है। पुल की दोनों ओर चौक होने के कारण यातायात एक ही स्थल पर छ: दिशाओ से आना-जाना लगा है। छोटी-बड़ी गाड़ियां यहां से दौड़ रही है। बड़ी गाड़िया तो एक बार में पूरी तरह मुड़ भी नही पाती। इन सब कारणो से यहां जाम लग रही है।

शहर का एकमात्र पार्किंग स्थल, थोड़ी सफाई तो हो...

शहर में एक मात्र पार्किंग स्थल सोनालिया पुल के पास है। टंकी निर्माण होने के कारण यहां चार माह से मलबा बिख्ररा पड़ा है। वर्तमान में थोड़ी जगह का मलबा कम नजर आ रहा है। ऐसे में इस स्थल की सफाई कराई जाए तो पार्किंग के लिए कम ही सही यह स्थल थोड़ी राहत तो लेागो को जरूर मिलेगी। लेकिन अब जक निगम की ओर से इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई है।

पुल से पीएचसी तक दिखने लगा है जाम का असर

शाम होते ही बाजार में चहल-पहल बढ़ने लगी है। शहर व उपनगरीय क्षेत्र के लोग बाजार पहुंचने लगे है। इससे बाजार की रौनक तो बढ़ी है साथ ही सड़क पर भी जाम लगने लगा है। वैसे भी मुख्य मार्ग की दुकानो में तो बाहर खड़े रहने की जगह तक नहीं है। सड़क पार करते समय तो लंबी जाम लगने के हालात बन गए हंै। पुल से पीएचसी तक जाम का असर दिखने लगा है।

दिवाली के करीब आते लोग परिवार के साथ बाजार पहुंचने लगे हैं, भीड़ के कारण शहर की सड़कों पर लग रहा है जाम।

निगम प्रशासन ने अभी तक नहीं की पार्किंग व जाम से निपटने कोई व्यवस्था

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: लाखों खरीदार, करोड़ों का व्यापार बाजार में रौनक, सड़कों पर जाम
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Korba

      Trending Now

      Top