Home »Chhatisgarh »Korba » शहर में डकैती डालने वालों ने नागपुर में भी की 9 करोड़ की लूट

शहर में डकैती डालने वालों ने नागपुर में भी की 9 करोड़ की लूट

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:35 AM IST

शहर के कैनरा बैंक में 51 लाख की डकैती डालकर फरार हुए गिरोह ने एक सप्ताह बाद महाराष्ट्र के नागपुर में मणप्पुरम फायनेंस की एक शाखा से 9 करोड़ की लूट की थी। वहीं महासमुंद के शराब ठेकेदार के दफ्तर से 18 लाख लूट लिया।

शहर के ट्रांसपोर्टनगर स्थित कैनरा बैंक में 20 सितंबर को 6 डकैतों ने रकम व गोल्ड समेत 51 लाख की डकैती की। जांच में पुलिस टीम झारखंड-बिहार भेजी गई थी। जो वहां दो हफ्ते तक पतासाजी करने के बाद लौटी। टीम को डकैत गिरोह का सुराग मिला लेकिन वे नहीं मिले। दूसरी आेर डकैत गिरोह महाराष्ट्र के नागपुर चला गया था। जहां एक सप्ताह बाद मणप्पुरम फायनेंस कंपनी के एक ब्रांच में नगदी, जेवरात सहित 9 कराेड़ की लूट की। नागपुर पुलिस ने जब मामले में जांच-पड़ताल शुरू की तो इसका पता चला। वही सोमवार को महासमुंद में एक शराब ठेकेदार के ऑफिस में भी 6 बदमाशों ने 18 लाख की लूट की है। वारदात का तरीका बिल्कुल शहर में की गई लूट की तरह है। जिससे इस वारदात में भी उसी गिरोह के हाथ होने की संभावना जताई जा रही है।

पतासाजी करने जा रही टीम

बैंक में एैसे की थी डकैती

नागपुर में इस तरह हुई लूट

ऑफिस खुलते ही घुस गए

कोरबा में डकैती डालने से पहले गिरोह ने उड़ीसा के एक बैंक में वारदात किया था। वही कोरबा के बाद महाराष्ट्र के नागपुर में बड़ी लूट की। अब उड़ीसा व महाराष्ट्र की पुलिस टीम कोरबा पुलिस के संपर्क में है। जानकारी आपस में साझा करते हुए गिरोह को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

सुबह प्यून कचरा फेंककर वापस लौट रहा था, दो लोगों ने बंदूक की नोंक पर ताला खुलवाया और अंदर ले गए। बैंक आने वालों को एक कमरे में बंधक बनाते गए। मैनेजर-कैशियर के आने पर कैश काउंटर की चाबी लेकर नगदी व गोल्ड समेत 51 लाख की मशरूका समेटी और फरार हो गए।

मणप्पुरम शाखा में 6 नकाबपोश बंदूकधारियों में से 2 ने शाखा प्रबंधक सहित 4 कर्मचारियों व 5 ग्राहकों को बंधक बना लिया। चार साथी वहां लॉकर में रखे सोने को समेटकर थैलियों में भरने लगे। 20 मिनट के भीतर वारदात करने के बाद वे सभी को एक कमरे में बंद कर भाग निकले।

महासमुंद के पॉश कालोनी में एक शराब ठेकेदार का ऑफिस है। सोमवार की सुबह 8 बजे जैसे ही ऑफिस खुला वहां 6 नाकाबपोश घुस गए। बंदूक की नोक पर वहां मौजूद कर्मचारियों को एक कमरे में बंधक बनाया। इसके बाद अलमारी की चाबी लेकर वहां से 18 लाख लूटकर फरार हो गए।

केनरा बैंक डकैती गिरोह का क्लू मिल गया है, तलाश जारी

कैनरा बैंक में डकैती करने वाले गिरोह का क्लू मिल गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए तलाश हो रही है। महाराष्ट्र व उड़ीसा की पुलिस भी वहां हुए वारदात के मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संपर्क बनाए हुए है। -डी श्रवण, एसपी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: शहर में डकैती डालने वालों ने नागपुर में भी की 9 करोड़ की लूट
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Korba

      Trending Now

      Top