Home »Chhatisgarh »Special » BJP On Centre

सरकार की मौजूदगी में केंद्र पर हमला बोलेंगे भाजपाई

Bhaskar news | Sep 01, 2012, 04:27 IST

सरकार की मौजूदगी में केंद्र पर हमला बोलेंगे भाजपाई

bjpरायपुर।भाजपा ने शनिवार को गांधी चौक मैदान पर आयोजित आम सभा के जरिए केंद्र के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन के लिए ताकत झोंक दी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह रैली को संबोधित करेंगे। राज्य सरकार के दो मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और राजेश मूणत के अलावा भाजपा संगठन ने मंडल से लेकर प्रदेश स्तर के नेताओं को सभा की तैयारियों में लगाया गया है। महत्वपूर्ण बात यह है कि डॉ. रमन सिंह और अन्य मंत्रियों की मौजूदगी में कोल आबंटन पर केंद्र सरकार पर आरोपों की बौछार होगी।







आमतौर पर केंद्र सरकार के खिलाफ होने वाले आंदोलनों से दूर रहने वाले मंत्री कल भाजपा की सभा में नजर आएंगे। शुक्रवार को दिनभर बृजमोहन अग्रवाल और राजेश मूणत तैयारियों में जुटे रहे। सभा स्थल से लेकर पार्टी कार्यालयों में बैठकों का दौर चलता रहा। बृजमोहन ने अपने निवास में ब्लाक अध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों की बैठक लेकर कार्यकर्ताओं को भीड़ लाने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारी दी। गांधी मैदान पर दोपहर 3 बजे होने वाली सभा को पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह के अलावा मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रामसेवक पैकरा समेत अन्य नेता संबोधित करेंगे। सभा में भीड़ जुटाने का जिम्मा पार्षदों व मंडलों के पदाधिकारियों को सौंपा गया है। वे अपने-अपने वार्ड से रैली के रूप में सभास्थल पर पहुंचेंगे। कार्यक्रम स्थल पर विशाल मंच बनाया गया है। पूरे मैदान को भाजपा के झंडे व पोस्टरों से पाट दिया गया है। श्री सिंह सभा के बाद सीधे एयरपोर्ट जाएंगे और दिल्ली रवाना होंगे। इधर, आज पैकरा ने कहा कि राजनाथ जनसभा में कोल घोटाले की परतें उधेड़ेंगे। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप मढ़ा कि उसके नेताओं ने छत्तीसगढ़ के कोयले की लूट मचा रखी है।5 फरवरी 2008 को केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने प्रदेश की कोयला खदान एक पावर प्लांट को आबंटित करने की सिफारिश की थी। कांग्रेस कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने 24 जून 2011 को मुख्यमंत्री डॉ. सिंह से ऐसी ही सिफारिश की थी। अब वे हास्यास्पद बयानबाजी कर रहे हैं। कोल ब्लॉक आबंटन की जांच हो जाए तो कांग्रेस के कई नेता जेल में होंगे।



दिल्ली से छग तक कांग्रेस का मुंह काला- भाजपा: राजनाथ की सभा को लेकर एकात्म परिसर दिन भर में गहमा-गहमी रही। कार्यकर्ता काफी जोश में नजर आए। शाम को तो एक वक्त ऐसा आया, जब जाम की स्थिति थी। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, विधायक नंद कुमार साहू, उपाध्यक्ष श्री उपासने, प्रभा दुबे, संजय श्रीवास्तव, राजीव अग्रवाल, श्रीचंद सुंदरानी, मिर्जा एजाज बेग समेत कई पार्षदों ने शाम को बड़ी बैठक की। जिला अध्यक्ष अशोक पांडेय व महामंत्री शिवरतन शर्मा ने कहा कि दिल्ली से लेकर छत्तीसगढ़ तक कोल ब्लॉक मामले में कांग्रेस का मुंह काला हो गया है। उद्योग मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि कल प्रदेश से संदेश जाएगा कि कांग्रेस का अब सूपड़ा साफ होने वाला है। बैठक में जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, महामंत्री, मोर्चे व प्रकोष्ठों के पदाधिकारी भी शामिल हुए।



सहाय और वोरा के पत्र जारी



कोल ब्लॉक पर खदान देने की सिफारिश के आरोपों से घिरे केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय और कांग्रेस कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा के पत्रों की फोटो कापी आज भाजपा कार्यालय से मीडिया को जारी की गई। सहाय ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लिखे पत्र में कहा है कि मेसर्स एसकेएस इस्पात एंड पावर लिमिटेड ने अपने प्लांट के लिए दो कोल ब्लॉक छत्तीसगढ़ व झारखंड में मांगे थे। सहाय ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में अपनी भूमिका होने से इनकार किया है। वोरा ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को पत्र लिखकर कहा है कि पुष्प स्टील एंड माइनिंग प्रा. लि. दिल्ली को कांकेर जिले में खदान देने के लिए उन्होंने सिफारिश नहीं की। इस माइनिंग लीज के बारे में तो राज्य सरकार ने काफी पहले निर्णय ले लिया था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: BJP on centre
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Special

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top