Home »Chhatisgarh »Bilaspur » MLA Commits Suicide

पूर्व विधायक ने गोली मार की खुदकुशी

भास्कर न्यूज | Nov 18, 2012, 05:58 AM IST

पूर्व विधायक ने गोली मार की खुदकुशी
बिलासपुर.अकलतरा के पूर्व विधायक डॉ. राकेश सिंह ने यहां अपने निवास में लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। 60 वर्षीय सिंह की खुदकुशी से सारा शहर स्तब्ध है। घटना के समय घर पर पत्नी और बेटा मौजूद थे।
खुदकुशी का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। उनके कमरे से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस के मुताबिक पूर्व विधायक डॉ. सिंह हर रोज की तरह सुबह टहलने के लिए घर से निकले थे। दोपहर तक सामान्य रहे और दोपहर 12 बजे दोबारा घूमने के लिए निकल गए।
वे करीब एक बजे वापस घर लौटे और सीधे अपने कमरे में चले गए। घर पर उनकी पत्नी शोभा सिंह और बेटा यशवंत सिंह मौजूद थे। उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की और खुद को कमरे में बंद कर भीतर से लॉक लगा लिया। कुछ ही मिनटों बाद भीतर से गोली चलने की आवाज आई।
इससे सहमी उनकी पत्नी और बेटे ने आवाज लगाई। कुछ देर बाद रिश्तेदार भी वहां पहुंच गए। पुलिस की मौजूदगी में दरवाजा तोड़ा गया तो भीतर सिंह की लाश पड़ी थी। लाइसेंसी रिवाल्वर से उन्होंने अपनी कनपटी पर फायर किया था। सीएसपी मधुलिका सिंह उन्हें अपनी गाड़ी में लेकर अपोलो हास्पिटल पहुंचीं, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत पहुंचे
कांग्रेस नेता डा. सिंह केंद्रीय कृषि मंत्री डा. चरणदास महंत के खास समर्थक माने जाते थे। उनकी खुदकुशी की खबर मिलते ही केंद्रीय मंत्री डा. महंत शनिवार की शाम उनके निवास पहुंचे। घटना के वक्त वे रायपुर में थे। वहां से सड़क मार्ग से वे शाम करीब 6 बजे बिलासपुर पहुंचे। उनके साथ नेता प्रतिपक्ष रविंद्र चौबे भी थे। डा. महंत ने डा. सिंह की पत्नी व परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया।
24 को बेटे की सगाई की चल रही थीं तैयारियां
पूर्व विधायक सिंह के बेटे राघवेंद्र सिंह की 24 नवंबर को सगाई होने वाली थी। उनके घर में इसी पारिवारिक कार्यक्रम की तैयारियां चल रहीं थीं। डा. सिंह खुद इसी सिलसिले में परिजनों के साथ घटना से कुछ देर पहले मार्केटिंग करने के लिए निकले थे। सभी खरीदारी कर वापस घर लौटे थे। उनकी दो बेटियां अपर्णा और शिवा हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: MLA commits suicide
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bilaspur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top