Home »Chhatisgarh »Raipur »News» 9 दिन पहले जिस जगह 12 जवानों की शहादत...उस रास्ते पर फिर शुरू हो गया भविष्य का निर्माण

9 दिन पहले जिस जगह 12 जवानों की शहादत...उस रास्ते पर फिर शुरू हो गया भविष्य का निर्माण

Bhaskar News Network | Mar 20, 2017, 03:15 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
9 दिन पहले जिस जगह 12 जवानों की शहादत...उस रास्ते पर फिर शुरू हो गया भविष्य का निर्माण
अब अंदर घुसकर मारंेगे, फुलटाइम आईजी होंगे

रायपुर | मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि बस्तर में नक्सलियों के िखलाफ अिभयान और तेज किया जाएगा। उन्हें अंदर घुसकर मारेंगे। उन्होंने कहा कि बजट सत्र के बाद बस्तर में फुटटाइम आईजी नियुक्त कर दिए जाएंगे।



यही नहीं, कुछ जिलों के एसपी भी बदले जा सकते हैं।



लखनऊ रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री से मीडिया ने पूछा था कि बस्तर में नई रणनीति के तहत स्थायी आईजी की नियुक्ति की जा रही है? इस पर उन्होंने कहा कि विधानसभा के सत्र के बाद नियुक्त करेंगे। कुछ और फेरबदल भी संभावित हैं। गौरतलब है, दैनिक भास्कर ने दो दिन पहले बस्तर में नए आईजी तथा आधा दर्जन जिलों में एसपी बदले जाने के संबंध में खबर प्रकाशित की है।

सड़क बनते हुए 60 धमाके

सड़क निर्माण के दौरान सालभर में ही इस रोड पर करीब 60 छोटे-बड़े विस्फोट हो चुके हैं और 100 से ज्यादा बारूदी सुरंगें निकाली जा चुकी हैं। सुकमा-कोंटा नेशनल हाईवे पर इंजरम से 7 किमी जंगल के भीतर सड़क पीडब्ल्यूडी ने बनवाई थी। वहां से 13 किमी दूर भेज्जी तक का काम पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन ने अपने हाथ में ले रखा है। 2006 में जब नक्सलियों ने सड़क खोदी, भेज्जी छोड़कर लोग कोंटा में बस गए। पिछले साल सड़क का काम शुरू हुआ था और थोड़ी बने रास्ते पर 29 अप्रैल को मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह भी बाइक से निकले थे।

कंटेंट और फोटो-रमाशंकर साहू

सुकमा | नक्सलियों ने 11 मार्च को बस्तर में भेज्जी के पास बन रही सड़क पर जिस जगह हमला करके 12 जवानों को शहीद कर दिया, हमले के निशान मिटाने के बाद ठीक उसी जगह से सड़क का निर्माण फिर शुरू कर दिया गया है। इंजरम से भेज्जी की दूरी 20 किमी है। 17 किमी सीमेंटेड सड़क बनने के बाद नक्सलियों ने पिछले हफ्ते सीआरपीएफ जवानों पर बड़ा हमला किया था। करीब तीन दिन काम बंद रहने के बाद अब सुरक्षा घेरा दोगुना करते हुए 250 जवान तैनात कर दिए हैं। फोर्स के अनुसार सड़क अप्रैल-मई में शुरू कर दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 9 दिन पहले जिस जगह 12 जवानों की शहादत...उस रास्ते पर फिर शुरू हो गया भविष्य का निर्माण
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top