Home »Chhatisgarh »Raipur »News » Increase To Runway Length Work On Vivekanand Airport

रनवे बढ़ाने का काम 26 से, फ्लाइट सुबह 10 से शाम 6 बजे तक नहीं चलेंगीं

bhaskar news | Mar 21, 2017, 08:14 IST

रनवे बढ़ाने का काम 26 से, फ्लाइट सुबह 10 से शाम 6 बजे तक नहीं चलेंगीं
रायपुर. राजधानी के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (माना) में रनवे की लंबाई बढ़ाने का काम 26 मार्च को सुबह 10 बजे से शुरू होगा और 30 जून तक चलेगा। इस काम के लिए सभी जरूरी मशीनें यहां पहुंच गईं। इस वजह से 26 तारीख से राजधानी आने-जाने वाली फ्लाइटें सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक नहीं चलेंगी। सारे विमान सुबह 6 से 10 बजे तक और शाम को 6 से 9.30 बजे तक चलाए जाएंगे। यह व्यवस्था 30 जून तक लागू रहेगी। जून तक चलने वाले रनवे विस्तार के काम की वजह से सभी विमान सुबह 6 से 10 और रात में 6 से 9.30 बजे तक आना-जाना करेंगे। सुबह 10 से शाम 6 बजे तक रनवे विस्तार का काम होगा।
इस काम के शुरू होने से पहले ही एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। काम के दौरान बाहरी लोगों का आना-जाना बढ़ेगा, इसलिए रनवे को चारों ओर से घेरकर रखा जाएगा। विस्तार के काम में लगे मजदूरों और दूसरे लोगों को आईडी जारी की जाएगी। हर दिन एक-एक व्यक्ति की पहचान के बाद ही उन्हें रनवे पर जाने की अनुमति दी जाएगी।
दिल्ली-मुंबई फ्लाइट सुबह
रनवे का काम होने की वजह से दिल्ली और मुंबई की फ्लाइट सुबह 6 से 10 बजे तक आना-जाना करेंगी। बाकी शहरों की फ्लाइटें शाम को अप-डाउन करेंगी। करीब तीन महीने तक रनवे के विस्तार का काम होगा। इस वजह से लोग दिल्ली-मुंबई समेत किसी भी शहर से आना-जाना केवल सुबह और शाम को ही कर सकेंगे। विस्तार का काम शुरू होने से पहले ही इंडिगो, एयर इंडिया और जेट एयरलाइंस ने अपने विमानों के समय परिवर्तन की सूचना जारी कर दी है।
रात में सिर्फ साढ़े 3 घंटे
निजी एयरलाइंस की ओर से कोशिश की जा रही है कि वे सुबह के अलावा दिल्ली और मुंबई के लिए एक-एक फ्लाइट शाम को भी चलाएं। वजह ये है कि राजधानी से इन शहरों में शाम को जाने वाले फ्लाइट भी अक्सर पैक रहती हैं और यात्रियों के लिए सुविधाजनक भी हैं। हालांकि इस बारे में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कोई फैसला नहीं किया है। अथारिटी ने रात में केवल साढ़े 3 घंटे का समय दिया है। ऐसे में दिल्ली-मुंबई की एक-एक फ्लाइट रात में चलाने से टाइम एडजस्ट करना मुश्किल हो सकता है।
एयरपोर्ट में रनवे विस्तार का काम 26 मार्च से शुरू हो जाएगा। इसके लिए जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं। सभी उड़ानों के लिए सुबह चार और शाम को साढ़े तीन घंटे का समय निर्धारित कर दिया गया है।
संतोष धोके, डायरेक्टर, एयरपोर्ट अथॉरिटी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: increase to runway length work on vivekanand airport
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top