Home »Chhatisgarh »Bilaspur » Such Encounters In The Jawans And The Maoists

30 मिनट तक जवानों और नक्सलियों में ऐसे चली मुठभेड़, देखें लाइव Photos

bhaskar news | Mar 19, 2017, 05:50 IST

नकुलनार.दंतेवाड़ा जिले के बुरगुम इलाके में शनिवार को डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने एक बड़े एनकाउंटर को अंजाम दिया है। जवानों ने यहां 7 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है। हालांकि, मौके से पांच नक्सलियों का शव ही बरामद हुआ है। मुठभेड़ में दो जवान निर्मल नेताम और सुखराम दावड़े शहीद हुए हैं। 7 नक्सली ढेर, 2 जवान शहीद...
- DIG के जवानों को सूचना मिली थी कि बुरगुम में बड़ी संख्या में नक्सली जमा हुए हैं। इसके बाद 34 मोटर साइकिल पर 68 जवान सवार होकर मौके लिए रवाना हुए।
- जवान जैसे ही यहां पहुंचे वैसे ही नक्सलियों की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई।
- नक्सलियों के ओर से एक महिला नक्सली एके-47 से लगातार जवानों पर गोलियां बरसाती रही।
एरिया कमेटी की महिला नक्सली पाले भी शामिल...
इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। घटना में मलेंगर एरिया कमेटी की नक्सली नेता पाले मारी गई है। इसके अलावा अन्य पांच नक्सलियों का शव भी बरामद किया गया, जबकि गोपी नाम का एक जवान भी शहीद हुआ है। मुठभेड़ में नक्सली नेता गुंडाधुर बच निकलने में सफल रहा। हालांकि उसकी गोली संग्रामसिंह के हाथ में लगी है। इसके अलावा डीअारजी के डोमेंद्र पात्रे और एसआई मुकेश टाती भी मुठभेड़ में घायल हो गए है।
पूरे इलाके को फोर्स ने घेरा...
फोर्स ने पूरे इलाके को घेर रखा है। अरनपुर व समेली से भी सीआरपीएफ व जिला पुलिस के जवान रीइनफोर्समेंट के लिए पहुंच गए हैं। गोलीबारी थमने तक और भी नक्सलियों के मारे जाने या घायल होने की संभावना जताई जा रही है।
दो सब इंस्पेक्टर को लगी गोली...
सब इंस्पेक्टर संग्राम सिंह धुर्वे की सर्जरी अस्पताल के ही ओटी में की गई। सिविल सर्जन के मुताबिक गोली कलाई व कोहनी के बीच लगकर आर-पार हो गई है। दूसरे सब इंस्पेक्टर जगिंदर के बांये हाथ में गोली लगी है। दोनों की हालत खतरे से बाहर है।
5 शव के साथ एके-47 बरामद...
आईजी सुंदरराज पी ने 7 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है। मुठभेड़ में एक जवान शहीद हुआ है। जवानों ने पांच नक्सलियों के शवों के अलावा एक एके-47 भी बरामद किया है।
गड्ढों में छिपकर फायरिंग कर रहे थे नक्सली ...
गोलीबारी में घायल एसआई संग्राम सिंह के मुताबिक जब दोपहर 1 बजे फोर्स का सामना नक्सलियों से हुआ, तो करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से जबर्दस्त फायरिंग हुई। मौके पर मौजूद 30-35 नक्सलियों ने गड्ढे, पेड़ की ओट में दुबककर फायरिंग करना शुरू कर दिया। अलग-अलग हिस्सों में बंटकर जवानों ने पहाड़ी टेकरी के चारों तरफ करीब एक किमी का घेरा बना लिया था, जिससे पस्त होकर उनके सामने लड़ रहे नक्सली भागने लगे। एक महिला नक्सली पालो को गोली लगने से ढेर होता देखा। भागते हुए नक्सलियों को दौड़ाने की कोशिश करने लगे, तो साथी जवानों ने नीचे लेटने पर मजबूर कर दिया। इसी दौरान अचानक कलाई के पास गोली लग गई। अस्पताल ले जाने के लिए साथी जवानों ने निकाला।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Such encounters in the jawans and the Maoists
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Bilaspur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top