Home »Chhatisgarh »Raipur »News» Effect Of Orissa Cyclone, Rainfall In The Capital Jmajm

ओडिशा के चक्रवात का असर, राजधानी में झमाझम बारिश

bhaskar news | Jun 14, 2013, 03:45 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
ओडिशा के चक्रवात का असर, राजधानी में झमाझम बारिश
रायपुर. दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के कारण राजधानी सहित प्रदेशभर में झमाझम बारिश हो रही है। राजधानी में गुरुवार को सुबह से शाम के बीच 9 घंटे में 49 मिलीमीटर बारिश हो गई। आधी रात के आसपास भी बारिश हुई। बस्तर में सबसे ज्यादा बारिश हो रही है। चक्रवात के कारण पिछले 24 घंटे से प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी जेके इंगले ने बताया कि ओडिशा के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यह कमजोर हो रहा है। फिर भी अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है।
गरज-चमक के साथ बौछारें जारी रहेंगी। राजधानी में गुरुवार सुबह तक 19 मिलीमीटर बारिश हुई थी। जबकि सुबह से शाम 5.30 बजे तक करीब ४९ मिमी पानी बरस गया। इससे शहर के ज्यादातर इलाके तरबतर हो गए। शहर में कई जगह नाले उफन गए और गंदा पानी सड़कों पर आ गया। जीई रोड लाल गंगा शापिंग मॉल, तेलघानी नाका, संतोषी नगर, काली नगर, ईदगाहभाठा, प्रोफेसर कालोनी, शंकर नगर सहित शहर के कई इलाकों की प्रमुख सड़कों पर पानी जाम हो गया था। इधर, बीती रात से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश जारी है।
बस्तर संभाग के पंजाखूर में 130, जगदलपुर में 120, देवभोग में 110, बकावंड में 10, तोकापाल में 90, छिंदगढ़, राजनांदगांव, नगरी, कांकेर में 80, राजनांदगांव, नगरी में 80, सुकमा 70, कटे कल्याण उसूर में 60 मिलीमीटर बारिश हुई। जगदलपुर में आज दिन में करीब 53 मिलीमीटर बारिश हो गई। बिलासपुर में 16 और दुर्ग में करीब 9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Effect of Orissa cyclone, rainfall in the capital Jmajm
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top