Home »Chhatisgarh »Raipur »News » Food Terminal Building Before Court

टर्मिनल बिल्डिंग से पहले फूड कोर्ट

असगर खान | Feb 13, 2012, 07:30 IST

रायपुर. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना में ही लोगों को मई -जून तक लजीज खाना भी मिलने लगेगा।एयरपोर्ट में कुछ खास जंक फूड के अलावा लोग अच्छे खाने के लिए तरस जाते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। नई टर्मिनल बिल्डिंग में फूड कोर्ट लगभग तैयार है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने टर्मिनल बिल्डिंग के उद्घाटन के पहले ही उसमें कैंटीन कम होटल खोलने की तैयारी कर ली है।


प्राधिकरण ने फूड कोर्ट के लिए ऑनलाइन टेंडर भी जारी कर दिया है। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होते ही फूड कोर्ट चालू कर दिया जाएगा। विमानतल के अधिकारियों के अनुसार मई में हर हाल में इसकी शुरुआत हो जाएगी। एयरपोर्ट में अब तक लोगों को खाने के लिए दूसरे स्थानों का मुंह देखना पड़ता है। एयरपोर्ट में फिलहाल कॉफी शॉप हैं, जिसमें कुछ ही तरह के खाद्य पदार्थ ही उपलब्ध हैं। फूड कोर्ट खुलते ही लोगों को बेहतरीन खाना उपलब्ध होगा। इसमें विमान से यात्रा करने वाले यात्री ही नहीं बल्कि शहर के लोग भी खाने का लुत्फ ले सकेंगे। सूत्रों का कहना है कि ऑनलाइन टेंडर में फूड कोर्ट संचालन के लिए देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियों ने भी रुचि दिखाई है। रायपुर के फूड कोर्ट में भी हैदराबाद, दिल्ली के हवाई अड्डों जैसी सुविधाएं होंगी।

फूड कोर्ट की तर्ज पर ही शॉपिंग मॉल का काम भी तेजी से किया जा रहा है। मॉल का इंफ्रास्ट्रक्चर लगभग तैयार हो गया है। फिनिशिंग का काम पूरा होते ही मॉल में दुकानों क लिए ऑनलाइन टेंडर जारी होगा। संभावना है कि शॉपिंग मॉल की शुरुआत भी टर्मिनल बिल्डिंग के उद्घाटन के पहले ही हो सकती है।


एयरपोर्ट के फूड कोर्ट में कई तरह की डिश के साथ छत्तीसगढ़ी व्यंजन भी परोसे जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य में प्रसिद्ध ठेठरी, खुरमी, चीला, बताशा आदि लजीज व्यंजन उपलब्ध करवाए जाएंगे। कई तरह के खाने की वैरायटियों के साथ ही बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए खाने की समस्या समाप्त हो जाएगी। यात्रियों को छोड़ने आने वाले या फ्लाइट का इंतजार करने के पहले भी लोग व्यंजनों का मजा ले सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: food terminal building before court
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top