Home »Chhatisgarh »Raipur »News» Happy Kidnapper Arrested

खुशी के दो अपहरणकर्ता गिरफ्तार

Bhaskar News | Dec 11, 2012, 06:36 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
खुशी के दो अपहरणकर्ता गिरफ्तार
रायपुर.तेलीबांधा श्यामनगर से शुक्रवार की शाम 11 साल की खुशी उर्फ खुशबू कुकरेजा का अपहरण करने वाले बदमाशों जसविंदर सिंह उर्फ विक्की और प्रबदीप सिंह उर्फ लक्की को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है।
दोनों सराईपाली के पास घेरेबंदी में फंसे। अपहरणकर्ताओं का तीसरा साथी जीवन उर्फ सिद्धू अब भी फरार है। एसएसपी दिपांशु काबरा ने सोमवार की शाम कंट्रोल रूम में इस अपहरणकांड का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि विक्की, लक्की और सिद्धू तीनों श्यामनगर के रहने वाले हैं।
तीनों ने 20 लाख की फिरौती के लिए दीपक कुकरेजा की बेटी खुशी का अपहरण किया था। घटना को अंजाम देने के पहले उन्होंने रेकी भी की। घर के सामने से बच्ची को किडनैप करने के बाद वे तेलीबांधा चौक होकर रिंग रोड पहुंचे। वे फिर प्रोफेसर कॉलोनी स्थित विक्की के घर जाकर छिप गए।
उनकी योजना बच्ची को लेकर शहर के बाहर भागने की थी। पुलिस की घेरेबंदी के कारण वे अपनी योजना में सफल नहीं हो सके। आखिरकार उन्होंने बच्ची को छोड़ने का निर्णय लिया। रात तकरीबन सवा एक बजे वे बच्ची को दूधाधारी मठ के सामने स्थित सत्संग भवन की सीढ़ी पर छोड़कर भाग निकले।
उन्हें यह आशंका थी कि बच्ची के मिल जाने के बाद पुलिस उनका पीछा छोड़ देगी। परंतु ऐसा नहीं हुआ। पुलिस की लगातार सर्चिग से घबराकर उन्होंने ओडिशा भागने का निर्णय लिया। क्राइम ब्रांच की टीम को इसकी सूचना मिल गई। उन्हें घेरकर पकड़ लिया गया। पुलिस ने साफ किया है कि बच्ची के बदले कुकरेजा परिवार ने कोई फिरौती नहीं दी।
खुशी के बैग में छोड़े सबूत
सत्संग भवन की सीढ़ियों पर खुशी को छोड़ने के समय अपहरणकर्ता ने उसके स्कूल बैग में अपना सबूत भी छोड़ दिया। लक्की लोगों को ब्याज पर पैसे देता है। इसके एवज में वह उनकी आईडी व जमीन के कुछ कागजात बतौर जमानत रख लेता है। किडनैपिंग के दौरान पैसे लेने वाले कुछ लोगों की आईडी व जमीन के दस्तावेज उसके पास थे। हड़बड़ी में लक्की ने उन दस्तावेजों को खुशी के बैग में छोड़ दिया। इसी आधार पर छानबीन करते हुए पुलिस ने बदमाशों की पहचान कर ली।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: happy kidnapper arrested
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top