Home »Chhatisgarh »Raipur »News » Hookah Feed Those Not Afraid Of The Police, Minor Smoke Flying Remains Unfazed

हुक्का पिलाने वालों को पुलिस का डर नहीं, नाबालिग बेखौफ उड़ रहे धुआं

भास्कर न्यूज | Jan 07, 2013, 05:03 IST

हुक्का पिलाने वालों को पुलिस का डर नहीं, नाबालिग बेखौफ उड़ रहे धुआं
रायपुर।कलेक्टर की रोक के बावजूद राजधानी में शौकीनों को हुक्का बड़ी आसानी से उपलब्ध हो रहा है। हुक्का पिलाने वाले रेस्टोरेंट्स और क्लबों में पुलिस का कोई खौफ नहीं है।
पुलिस छापे मारकर कार्रवाई की खानापूर्ति करती आ रही है। कलेक्टर द्वारा बनाए गए कानून के तहत अब तक एक भी केस नहीं बनाया गया है। लिहाजा हुक्के का चलन पहले जैसा हो गया है।
शनिवार की शाम पुलिस ने शहर के 25 रेस्टोरेंट्स, पब और क्लबों में छापे मारे। चार घंटों तक चली कार्रवाई में पांच जगह हुक्के पकड़े गए। कुल 19 हुक्के और ढेरों पाइप व फ्लेवर जब्त किए गए।
अक्टूबर में प्रतिबंध की घोषणा के बाद जब तक पुलिस का दबाव रहा, यह कारोबार कुछ दिनों के लिए बंद हो गया था। नए साल के ठीक पहले यह दोबारा शुरू कर दिया गया। उस वक्त भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।
151 की कार्रवाई
शनिवार की रात पंडरी के मंडी गेट स्थित राउडी क्लब, तेलीबांधा के मुगल एंड नवाब रेस्टोरेंट, आरंग रोड स्थित एक मॉल के रेस्टोरेंट, ओसीएम चौक के सैफरान और देवेंद्रनगर के मिस्टर बींस में 19 हुक्के जब्त किए गए। इनके संचालकों के खिलाफ रविवार सुबह केवल धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई। जानकारों का कहना है कि यह एक आम धारा है और इसके दम पर हुक्के के चलन बंद नहीं किया जा सकता।
पुलिस उलझी
कलेक्टर सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेसी ने हुक्का पूरे शहर में बैन करने की घोषणा की थी। इसमें एसएसपी दिपांशु काबरा की भी सहमति थी। हुक्का बार, पार्टियों व दूसरे आयोजनों में इसे प्रतिबंधित किया गया था। इसके लिए सीआरपीसी की धारा 133 के तहत कार्रवाई का प्रावधान किया गया था। पुलिस अफसरों का कहना है कि कुछ तकनीकी कारणों से पुलिस के हाथ बंधे हैं। लिहाजा अब इस मामले में नए सिरे से धारा जोड़कर कार्रवाई की जाएगी।
> पुलिस लगातार हुक्का बार और रेस्टोरेंट पर कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई की धारा में जल्द ही संशोधन हो रहा है। ऐसा होने के बाद हुक्का पर प्रतिबंध कारगर रहेगा क्योंकि तब बेहद ही कड़ी कार्रवाई होगी।
-मनीषा ठाकुर, सीएसपी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Hookah feed those not afraid of the police, minor smoke flying remains unfazed
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top