Home »Chhatisgarh »Raipur »News» 'Maoists Abducted By The Collector Is A Hundred Pe

'नक्सलियों द्वारा कलेक्टर को अगवा करना एक दम सही है'

dainik bhaskar news | Apr 26, 2012, 03:54 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
'नक्सलियों द्वारा कलेक्टर को अगवा करना एक दम सही है'

नई दिल्ली/रायपुर.सुकमा कलेक्टर एलेक्स पॉल मेनन को अगवा किए जाने को पूर्व आईएएस अधिकारी बीडी शर्मा ने एक तरह से सही करार दिया है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, आखिर माओवादियों के पास रास्ता क्या बचता है!



नक्सलियों की ओर से मध्यस्थ की भूमिका निभाने के लिए तैयार शर्मा ने समूची सरकारी व्यवस्था को ही नकारा साबित करने की कोशिश की। कलेक्टर को अगवा किया जाना क्या सही है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने डिप्लोमेटिक जवाब दिया, ‘हम न तो इसकी भर्त्सना करते हैं और न ही इसका समर्थन करते हैं।’



उन्होंने कहा कि कलेक्टर चूंकि व्यवस्था का अंग है और माओवादियों को व्यवस्था से लड़ना है तो जाहिर है इसी द्वंद्व में कलेक्टर को अगवा किया गया होगा। ऐसा क्यों और किन परिस्थितियों में हुआ यह वहां जाने पर ही जान पाएंगे।



वे बुधवार को रायपुर पहुंचेंगे और सरकार के प्रतिनिधियों से बातचीत के बाद नक्सलियों से संपर्क साधने का भी प्रयास करेंगे। बीडी शर्मा से जब ये पूछा गया कि कलेक्टर के खराब सेहत को ध्यान में रखते हुए क्या वे अपील करेंगे कि उन्हें छोड़ा जाए? उन्होंने टका सा जवाब दिया, उनकी सेहत का ध्यान दिया जा रहा है तभी तो माओवादियों ने दवा के लिए कहा और मनीष कुंजाम ने दवा पहुंचाई।



ग्रीन हंट ऑपरेशन बंद करने, पुलिस को बैरक में वापस भेजे जाने जैसी नक्सलियों की मांगों का अपरोक्ष रूप से समर्थन करते हुए शर्मा ने कहा कि इस पर विचार किया जाएगा। बीडी शर्मा ने आश्चर्यजनक रूप से एक तरफ पुलिस को नक्सली क्षेत्र से बाहर जाने की मांग को सही ठहराया, वहीं दूसरी तरफ कहा कि वहां युद्ध की स्थिति है। जब यह पूछा गया कि युद्ध की स्थिति में वहां पुलिस क्यों नहीं होनी चाहिए, शर्मा कोई जवाब नहीं दे सके।










Related Articles:


नशे में मारपीट करता था, तंग आकर मार डाला पति को


एसबीआई लगाएगा ऐसे एटीएम, जिनसे मिल जाएगी नेत्रहीनों को सहुलियत

दूल्हे ने हुड़दंग मचाया तो युवती ने लौटा दी बारात

जहां उत्तर में गर्मी से हाहाकार, वहीं भारत का यह हिस्सा बना दक्षिणी ध्रुव



नाबालिग को बनाया हवस का शिकार, बहन ने दिया भाई का साथ



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: 'Maoists abducted by the collector is a hundred pe
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top