Home »Chhatisgarh »Raipur »News » Police Seeking For Mantu, Accused Of Duplicate Cylinder In Many Cities Of Maharashtra

नकली सिलेंडर के आरोपी मंटू की तलाश महाराष्ट्र के कई शहरों में

भास्कर न्यूज | Feb 24, 2013, 06:53 IST

रायपुर।नकली सिलेंडर बनाने का मास्टरमाइंड मंटू तापड़िया की तलाश एक बार फिर तेज कर दी गई है। विधानसभा में नकली सिलेंडर बनाने वाली फैक्ट्री का मामला उठने के बाद पुलिस ने अपनी टीम को महाराष्ट्र के कई शहरों में तलाशी के लिए रवाना कर दी है।
पुलिस का दावा है कि मंटू के सभी करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के घरों में लगातार दबिश दी जा रही है। अब उसकी संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए मंटू के नाम की संपत्ति की जानकारी जुटाई जा रही है।
पुलिस के अनुसार आरोपी की तलाश महाराष्ट्र के अहमदनगर, उमरेड, शिरडी, नागपुर समेत कई शहरों में की जा रही है। इसके अलावा दूसरे राज्यों में रहने वाले उसके रिश्तेदारों की भी सूची तैयार कर ली गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उसकी गिरफ्तारी हो सकती है।
गौरतलब है कि नकली सिलेंडर के अलावा तीन सौ करोड़ रुपए से ज्यादा की सब्सिडी चोरी के मामले में फंसे आदर्श गैस एजेंसी का संचालक संदीप दयाल भी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। दोनों की अग्रिम जमानत याचिका हाई कोर्ट से खारिज हो चुकी है।
पुलिस की ढीली जांच के चलते दोनों बड़े मामलों में अब तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। आरोपियों के पकड़ से बाहर रहने की वजह से इस पूरे घोटाले के कई राज सामने नहीं आ पाए हैं। जांच में यह भी तथ्य सामने आया है कि मंटू और आदर्श गैस कंपनी के मालिक के बीच नजदीकी संबंध थे। इस बारे में खाद्य विभाग ने कुछ सबूत भी जुटाए हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Police seeking for Mantu, accused of duplicate cylinder in many cities of Maharashtra
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top