Home »Chhatisgarh »Raipur »News » Weather Was Clear But Not Difficult, Mercury Would Fall

मौसम हुआ साफ लेकिन मुश्किल नहीं, अब और गिरेगा पारा

भास्कर न्यूज | Feb 18, 2013, 06:29 IST

रायपुर। राजस्थान में बना कम दबाव का क्षेत्र हरियाणा की ओर चला गया है। इसका असर छत्तीसगढ़ से खत्म हो गया है। इसलिए रविवार सुबह रायपुर में धूप खिली। पूरे प्रदेश में मौसम साफ होने लगा है।
इससे रात के तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट की उम्मीद है। मौसम विभाग ने सोमवार सुबह तक राज्य में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।
शुक्रवार से राज्यभर में हुई बारिश के कारण मौसम ठंडा हो गया है। रायपुर, बिलासपुर सहित कई जगहों पर तेज बारिश हुई और हवाएं चलीं। शनिवार देर रात भी राजधानी में तेज बारिश हुई।
लालपुर मौसम केंद्र के सहायक मौसम विज्ञानी गोपाल राव ने बताया कि कम दबाव का क्षेत्र खिसकने से राज्य में मौसम लगभग साफ हो गया है।
हवाओं की दिशा अब उत्तर हो गई है। इस वजह से अब तापमान में चार-पांच डिग्री की गिरावट आएगी। इससे थोड़ी ठंड महसूस होगी। रविवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 26 डिग्री रहा। यह सामान्य से छह डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री दर्ज किया गया।
बिलासपुर, दुर्ग, अंबिकापुर, पेंड्रारोड और जगदलपुर आदि जगहों में भी अधिकतम तापमान सामान्य से चार से छह डिग्री कम रहा। पिछली रात रायपुर सहित राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। रायपुर में साढ़े छह मिलीमीटर बारिश हो गई।
दुर्ग में 12.4, चांपा में 16 और बिलासपुर में 3.6 मिलीमीटर बारिश हुई। सबसे ज्यादा 41.2 मिलीमीटर बारिश अंबिकापुर में रिकॉर्ड की गई। रविवार को दिन में लगभग प्रदेशभर में सूखा रहा। माना में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Weather was clear but not difficult, mercury would fall
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top