» Call On These Numbers Abou Nasty Comments And Misbehave

अश्लील बातें या पीछा करने वालों की शिकायत करें इन नंबरों पर

Bhaskar News | Dec 21, 2012, 04:45 IST

अश्लील बातें या पीछा करने वालों की शिकायत करें इन नंबरों पर

नई दिल्ली.गैंगरेप की वारदात के बाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़़ी करने का दावा किया है। राजधानी की सभी सड़कों पर रात के समय पीसीआर वैन की गश्त बढ़ाई गई है।

उन सड़कों की पहचान की गई है जिनसे बीपीओ/कॉल सेंटर में काम करने वाली या अन्य कामकाजी महिलाएं रात में गुजरती हैं।

ऐसी सड़कों पर बाइक सवार पुलिस के अलावा पुलिस की इमरजेंसी रिस्पांस गाडिय़ों और पीसीआर गाडिय़ों की संख्या बढ़ाई गई है।

पीसीआर के बेड़े में 370 गाडिय़ां बढ़ाए जाने के पुलिस के प्रस्ताव को गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। 2010 में आधी रात को धौला कुआं से कॉल सेंटर में काम करने वाली एक युवती से रेप के बाद बाद पुलिस ने बीपीओ/कॅाल सेंटर और अन्य कंपनियों को महिलाओं की सुरक्षा संबंधी कुछ खास कदम उठाने के निर्देश दिए थे।

इनकी भी पुलिस ने याद दिलाई है। साथ ही महिलाओं के मदद के लिए तीन हेल्पलाइन बनाई गई हैं। हेल्पलाइन के नंबर 1091, 1096 और 011-4121234, 27894455 हैं।

फोन पर अश्लील बातें या पीछा कर परेशान/छेड़छाड़ करने वालों की शिकायत महिलाएं इन नंबरों पर कर सकती है। इसके अलावा 9911135446 पर एसएमएस भी कर सकती हैं।

दिल्ली गैंग रेप को लेकर जहां पूरे देश में बवाल मचा हुआ है, वहीं Dainikbhaskar.com भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के तहत ऐसे अपराधों के खिलाफ अभियान चला आपकी आवाज बुलंद करने में लगा है। घटना के पहले दिन से ही हम अपने अभियान ''ब्लैक आउट इमेज'' (दिल्ली में रविवार रात चलती बस में हुए सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता के समर्थन में) से ऐसी घटनाओं का सख्त विरोध कर रहे हैं।

हम आपके साथ मिलकर एक अभियान चला रहे हैं। ''ब्लैक आउट इमेज'' को अपने फेसबुक एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वाल पिक्स बना जुड़िए हमारे इस अभियान से और दिल्ली गैंगरेप मामले में खुलकर जताइये अपना विरोध। याद रखें, आप जितनी ज्यादा इमेज करेंगे ब्लैक आउट, उतनी ही ज्यादा बुलंद होगी देश की आवाज...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Call on these numbers abou nasty comments and misbehave
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Rajya vishesh

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top