» Lalu's English

लालू की अंग्रेजी ने लोकसभा में फिर ढायी कयामत

DainikBhaskar.com | Dec 05, 2012, 14:19 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
लालू की अंग्रेजी ने लोकसभा में फिर ढायी कयामत

नई दिल्‍ली।अपने देसी अंदाज में अकसर अंग्रेजी बोलकर संसद का मनोरंजन करने वाले राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को भी लोकसभा में अंग्रेजी में एक शब्‍द ऐसा बोल दिया कि अन्‍य सांसद हंसते रह गए। दरअसल, लालू ने लोकसभा में एयर होस्‍टेस को 'एयर होस्‍टेज' कह दिया। सदन में प्रश्‍नकाल के दौरान विमानन मंत्रालय से संबंधित सवाल पर विमानन मंत्री अजित सिंह के जवाब देते वक्‍त लालू भी सवाल करने के लिए खडे हो गए और उन्‍होने कहा कि विमानों के पायलटों और 'एयर होस्टेज' को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। उनके पीछे की पंक्तियों में बैठी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले ने गलती सुधारने का प्रयास करते हुए फुसफुसा कर कहा भी एयर होस्‍टेज नहीं एयर होस्टेस ।

लेकिन लालू ने उनकी बात सुनी नहीं और उन्होंने कई बार 'एयर होस्टेज-एयर होस्टेज' बोला। इस पर उनके आसपास बैठे सदस्य हंसते मुस्कुराते देखे गए। गौरतलब है कि एयर होस्टेज का हिंदी में मतलब है विमान में अपहर्ताओं द्बारा बंधक बनाए गए विमान यात्री।

करीब 4.10 पर लालू को सदन में बोलने का मौका मिला। उन्‍होने कहा, इनको (विपक्ष) का एफडीआई का विरोध करने का कोई मुंह नहीं। चुनाव 2014 के चुनाव को ध्‍यान में रखकर ‘रंगीन चश्‍मे’ से देश को गुमराह कर रहे हैं। लालू ने आगे कहा, नेता विरोधी दल मुरली मनोहर जोशी ने बताया कि एफडीआई को विकास की तरफ नहीं बल्कि गडढे की तरफ धकेल रहा है, यह गलत है। भाजपा नेताओं पर लालू ने खूब हमला बोला। उन्‍होने कहा, जोशी जी आज आप एफडीआई के मसले पर नौजवानों और किसानों को पढा रहे हैं। जब आप मंञी थे तो ज्‍योषित शिक्षा पढा रहे थे। तक आप देश को कहां ले जा रहे थे। उन्‍होने सपा प्रमुख पर भी निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में भी कई जगह बिग बाजार हैं।

लालू ने सुषमा स्‍वराज से कहा, दीदी कॉफी पीती हो ना। उन स्‍टोरों में विदेशी कॉफी भी मिलेगी। विदेशी किराना के आने से लोगों को रोजगार मिलेगा, पेंशन सुनिश्चित होगी। उन्‍होने भाजपा नेताओं को नेस्‍केफे कॉफी पीने वाला करार दिया। उन्‍होने कहा, लाल कृष्ण आडवाणी से सवाल करते हुए कहा कि “आडवाणी जी से पूछो टविटर का इस्‍तेमाल क्‍यों करते हैं। आडवाणी ने टवीटर पर टवीट किया। क्‍या वो वो विदेशी नहीं है।“ लालू ने कहा कि एफडीआई पर हम सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं और देश के लोगों से अपील करते हैं कि वे भाजपा के झांसे में ना आएं।

बहस के बजाय राजनीति : न सरकार बोल रही, न ही विपक्ष बता रहा पूरा सच

जानिए, रिटेल में FDI के 10 नफा-नुकसान

शरद ने किया वार, 3 कांग्रेसी सांसद कर सकते हैं वोटिंग का बहिष्कार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Lalu's English
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top