» Rajya Sabha Adjourned Till 2 Pm On Walmart Lobbying Issue

वालमार्ट की लांबिग मुद्दे पर राज्‍यसभा में विपक्ष का भारी हंगामा, कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

DainikBhaskar.com | Dec 10, 2012, 13:19 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
वालमार्ट की लांबिग मुद्दे पर राज्‍यसभा में विपक्ष का भारी हंगामा, कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में आने के लिए वालमार्ट द्वारा लॉबिंग किए जाने के मुद़दे पर सोमवार को राज्‍यसभा में भारी हंगामा किया। विपक्ष के भारी हंगामे के कारण राज्‍यसभा की कार्यवाही आज शून्‍यकाल में एक बार के स्‍थगन के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई। संसद के दोनों सदनों में एफडीआई के मुद्दे पर सरकार की जीत के बाद लगा था कि अब यह मसला यही शांत हो जाएगा, लेकिन वालमार्ट द्वारा अमेरिकी सीनेट की एक समिति में लॉबिंग किए जाने संबंधी दिए गए बयान के बाद यह मुद्दा दोबारा गरमा गया।

भाजपा, वामदल, अन्‍नाद्रमुक, जदयू, अगप, शिवसेना और सरकार को बाहर से समर्थन दे रही सपा के सदस्‍यों ने इस मुद्दे पर प्रधानमंञी से सफाई देने और एफडीआई संबंधी निर्णय पर रोक लगाने की मांग की है। (लॉबिंग पर हंगामा! वॉलमार्ट ने किसे दिए 125 करोड़?)

भाजपा की तरफ से वरिष्‍ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने शून्‍यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि आज कई समाचार पञों में खबर आई है कि बहुब्रांड खुदरा क्षेञ में प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के लिए लॉबिंग के मकसद से 125 करोड रुपए खर्च किए गए हैं। (ग्राउंड रिपोर्ट: 8 रुपये के बेबी कॉर्न 100 में बेचे भारती-वालमार्ट ने)

उधर, र्बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक 2011 को संसद की स्थायी समिति के पास फिर से भेजे जाने की विपक्ष की मांग को लेकर लोकसभा में भारी हंगामा हुआ। कार्यवाही सवा चार बजे आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Rajya Sabha Adjourned till 2 pm on Walmart lobbying issue
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top