» Talwars To Be Tried For Aarushi Murder

मां-बाप पर चलेगा बेटी की हत्‍या का केस

dainikbhaskar.com | May 24, 2012, 14:55 PM IST

aarushisketch_299गाजियाबाद.बहुचर्चित आरुषि-हेमराज मर्डर केस में नोएडा के डेंटिस्ट दंपती डॉ. राजेश और नूपुर तलवार के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने आरुषि के माता-पिता नूपुर व राजेश तलवार पर औपचारिक रूप से आरोप तय कर दिए। मामले की अगली सुनवाई चार जून को होगी।





गुरुवार को सीबीआई अदालत के न्यायाधीश एस. लाल ने गुरुवार को ही नूपुर व राजेश तलवार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302/34 और 201/34 के तहत आरोप तय करने के आदेश दिए थे। राजेश तलवार को आईपीसी की धारा 203/34 (समान इरादे से अपराध के बारे में पुलिस को गुमराह करने) के तहत आरोपित करने के भी आदेश दिए गए थे।







तलवार दंपती के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल ने सीबीआई की विशेष अदालत के इस फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती देने की योजना बनाई है।







तलवार दंपती पर हत्‍या के अलावा जांच एजेंसियों व कोर्ट को गुमराह करने, सबूत छिपाने और इन्‍हें नष्‍ट करने के आरोप में मुकदमा चलेगा। यदि आरोप सही पाए गए तो उन्‍हें फांसी तक हो सकती है।






'बेटी-नौकर को मार डाला'

अदालत में सीबीआई के वकील आर के सैनी ने तर्क दिया कि तलवार दंपती ने ही अपनी बेटी आरुषि का कत्ल किया है। इसके बाद उन्होंने घरेलू नौकर हेमराज को भी मार दिया। फिर मौका-ए-वारदात से सबूत नष्ट किए।



सैनी ने दलील दी कि आरुषि और हेमराज को अपनी बेटी के बेडरूम में डॉ. राजेश और नूपुर ने आपत्तिजनक स्थिति में देखा था। इससे राजेश ने आपा खो दिया। सैनी के मुताबिक डॉ. राजेश ने पहले गोल्फ स्टिक से आरुषि-हेमराज की पिटाई की। जब दोनों बेहोश हो गए तो सर्जिकल ब्लेड से उनका गला काट दिया।



दूसरी तरफ बचाव पक्ष के वकील ने सीबीआई के आरोपों को बेबुनियाद बताया। उनके मुताबिक आरोपों की पुष्टि के लिए सीबीआई के पास कोई सबूत नहीं हैं। आरुषि-हेमराज की हत्या 15-16 मई 2008 को हुई थी।

Related Articles:

मां के कहने पर 13 वर्षीय बेटी का आरोप- अकेली देख पिता ने उतरवाए कपड़े!
नौकरानी करती थी मालिक के 4 साल के बेटे से 'अप्राकृतिक' सेक्‍स!
8 साल के बच्चे को बनाया हवस का शिकार
शराब पिला-पिला कर नौ दिन तक नाबालिग से गैंगरेप करते रहे मेडिकल अफसर!



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: talwars to be tried for aarushi murder
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Noida-Ghaziabad

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top