» Verma Committee Blames Police For Inhuman Behavior For Rape Victims

वर्मा समिति की राय में बलात्कार पीड़ितों के प्रति संवेदनहीन है पुलिस

DainikBhaskar.com | Jan 25, 2013, 14:23 PM IST

नई दिल्‍ली।महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के उपाय सुझाने के लिए गठित जस्टिस जेएस वर्मा कमेटी ने अपनी रपट में साफ कहा है कि बलात्‍कार के शिकार लोगों को लेकर पुलिस बेहद संवेदनहीन है। जस्टिस वर्मा कमेटी की यह राय काफी मायने रखती है, क्‍योंकि दामिनी मामले में भी दिल्‍ली पुलिस पर बेहद देरी से मौका ए वारदात पर पहुंचने, सीमा विवाद और उन्‍हें अस्‍पताल ले जाए जाने के दौरान अमानवीय व्‍यवहार लगे थे।

वर्मा समिति की रपट में कहा गया है कि बलात्कार के शिकार लोगों के प्रति पुलिस की असंवेदनशीलता सभी को पता है । पुलिस पुरूष प्रधान समाज का सम्मान करती है और वह खाप पंचायतों द्वारा किए जाने वाले अपमान और महिलाओं पर की जाने वाली कड़ाई के असाधारण मामलों से निपटने में विफल रही है। उच्चतम न्यायालय के विभिन्न फैसलों से यह साफ जाहिर है। पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान लगाते हुए समिति ने कहा, पुलिस बच्चों-बच्चियों की तस्करी में शामिल है। पुलिस मादक द्रव्यों के कारोबार में लिप्त है।

हेडली को 35 साल की सजा, अमेरिका ने भारत से किया धोखा!

खुदा करे कोई बेटी मायावती न बने- यूपी के मंत्री आजम खान ने की दुआ

भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा से पल्ला झाड़ा

उत्तर कोरिया की धमकी- परमाणु हमले के लिए तैयार रहे अमेरिका

कॉल रेट में बढ़ोतरी के पीछे का गणित

सलमान से भी बड़ी सेलेब्रिटी बने शाहरुख खान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Verma Committee blames police for inhuman behavior for rape victims
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        Top