Home »Khabre Zara Hat Ke »Weird World» 13 Scariest Freshwater Animals

PICS: ये हैं पानी की दुनिया के कुछ सबसे खतरनाक जानवर

dainikbhaskar.com | Sep 09, 2012, 00:38 IST

  • मछलियों का नाम लेते ही आपको शायद एक्वेरियम में तैरती सुंदर मछलियां याद आती होंगी। आपको बता दें कि दुनिया में ऐसी मछलियां भी हैं जो इतनी खतरनाक होती हैं कि वो पानी के भीतर मछली के किसी दूसरे झुंड पर हमला कर के उसे जिंदा ही चट कर जाती हैं। जी हां, मछलियों की दुनिया में पिराना मछली अपने कारनामों की वजह से बहुत बदनाम हैं। जब विशेषज्ञों ने इन मछलियों के बारे में अध्ययन करने के लिए पानी में एक बतख डाली, पिराना मछलियों ने कुछ सेकंड के अंदर ही उस बतख को हड्डी के ढांचे में बदल दिया था। पानी की दुनिया में कुछ ऐसे खतरनाक जानवर हैं जिनके बारे में पढ़कर शायद आपको उन बातों पर यकीन ही नहीं होगा। तस्वीरों के माध्यम से जानिए ऐसे ही कुछ खतरनाक जानवरों को।
  • गोलियाथ बर्ड ईटर स्पाइडर। यह विशालकाय मकड़ी साउथ अमेरिका में पाई जाती है। यह 12 से 30 इंच तक लंबी हो सकती है। नर स्पाइडर 3 से 6 साल और मादा स्पाइडर 15 से 25 साल तक जीवित रह सकती हैं। अपने नाम के मुताबिक यह मकड़ी इसलिए बदनाम है क्योंकि यह पक्षियों को भी खा जाती है।
  • टाइगर फिश अपने लंबे और पैने दांतो के लिए जानी जाती है। सिर्फ दांत ही नहीं इसका आकार भी विशालकाय है। रिपोर्ट के मुताबिक यह मछली 15 किलो से लेकर 50 किलो तक की हो सकती है। यह खतरनाक मछली बड़े जानवरों और मछलियों को भी असानी से खा जाती है।
  • यह दृश्य है स्वीडन में पाई गई एक विशालकाय कैटफिश का। रिकॉर्ड के मुताबिक आज तक पकड़ी गई सबसे लंबी कैट फिश 3.2 मीटर की थी जिसका वजन 300 किलो था। यह मछली 60 साल तक जीवित रह सकती है।
  • साउथ अमेरिका में पकड़ा गया विशाल एनाकॉन्डा। यह 19 फुट का एनाकॉन्डा दुनिया के सबसे लंबे एनाकॉन्डा में शामिल है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: 13 Scariest Freshwater Animals
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Weird World

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top