Home »Khabre Zara Hat Ke »Mano Ya Na Mano» Bold, Glamorous And Beautiful Pakistani Women Politicians

ये हैं 10 Beautiful पाकिस्तानी वुमन लीडर के अंदाज है जरा हटके

dainikbhaskar.com | Sep 12, 2013, 00:00 IST

  • दुनिया के अधिकांश मुस्लिम देशों में महिलाओं को बहुत से अधिकारों से दूर रखा गया है, लेकिन पाकिस्तान ऐसा मुस्लिम देश है, जहां महिलाओं को काफी राजनीतिक स्वतंत्रता मिली हुई है। महिला नेता बेनजीर भुट्टो पाकिस्तान में प्रधानमंत्री जैसे बड़े पद दो बार पहुंची थीं।

    हालांकि पाकिस्तान में कट्टर पंथियों का भी बहुत बड़ा वर्ग है, जो महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करता रहता है और कई महिलाएं इनके जुल्मों का शिकार भी होती रहती हैं। लेकिन कठिन हालातों में भी पाकिस्तान में कई महिलाओं ने राजनीति में अपनी मजबूत पकड़ बनाई बनाई है। इन वुमन लीडर का भी पाकिस्तान की सियासत में काफी दखल है।

    इनके खूबसूरत के साथ ही इनके काम करने का अंदाज भी काफी जुदा है। आप यहां पाकिस्तान की खूबसूरत महिला नेताओं से मिलेंगे।

    पाकिस्तान की 10 खूबसूरत वुमन लीडर्स को तस्वीरों से साथ देखने के लिए आगे क्लिक कीजिए...

  • 1- मरयम नवाज :पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत महिला राजनेता में मरयम नवाज शरीफ टॉप पर हैं। यह शानदार महिला नेता पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी है। मरयम की मां काल्सम नवाज है। वह नेशनल पॉलिटिक्स में एक्टिव है और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) की प्रमुख फिगर हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह बेहद खूबसूरत महिला हैं और उनका व्यक्ति आकर्षक होने के साथ ही इन्नोंसेंट लुक भी दिखई देता है।

  • 2- आयला मलिक : आयला मलिक पाकिस्तान की दूसरी सबसे आकर्षक वुमन पॉलिटीशियन हैं। वह यंग, हॉट और बेहद खूबसूरत पाकिस्तानी महिला लीडर है। वह पूर्व राष्ट्रपति सरदार फारुक अहमद खान लेघारी की भतीजी ओर पूर्व केंद्रीय मंत्री समैरा मलिक की बेटी हैं। इमरान खान से प्रेरित होकर आयला ने पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के लिए काम कर रहीं हैं।

  • 3- हिना रब्बानी खार : इसमें कोई संदेह नहीं है कि पाकिस्तान की पहली महिला विदेश मंत्री रहीं हिना रब्बानी खार विश्व की सबसे ग्लैमरस महिला राजनेताओं में सबसे टॉप पर रहीं हैं, लेकिन वह इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार में विदेश मंत्री रह चुकी हिना अपने आकर्षक पहनावे के लिए खूब जानी जाती है। उनके हैंडबैग्स और ड्रेसेस हमेशा मीडिया की खबरों में बनी रहती हैं।

  • 4- कश्माला तारिक : कश्माला तारिक पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के लिए पंजाब की महिला सुरक्षित सीट से सदस्य भी रह चुकी हैं। वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग (कायदे-आजस) से जुड़ी हैं। वह महिला अधिकारों को लेकर काफी सक्रिय रहती है। वह अपनी ड्रेसिंग और तेज तर्रार बयानों के लिए जानी जाती हैं।

  • 5- मारवी मेमन : पाकिस्तानी नेत्री मारवी मेमन राष्ट्रीय मुद्दों पर अपने बोल्ड अंदाज और बिंदास बयानों के लिए जानी। सबसे कम उम्र में जनता द्वारा चुनी गई नेता हैं। वह 2008 में राष्ट्रीय असेंबली के लिए जनता द्वारा चुनी सबसे कम उम्र की महिला नेता थीं। मारवी नवाज शरीफ की मुस्लिम लीग के लिए काम कर रहीं हैं।

  • 6- सस्सुई पालिजो :पाकिस्तान की यंग उदारवादी महिला राजनेता और एक कम्युनिस्ट के तौर पर सस्सुई पालिजो जानी जाती हैं। वह सिंधी पाकिस्तानी महिला नेता हैं और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से जुड़ी रहीं। वह टाइपिकल सिंधी ब्यूटी के तौर पर फेमश हैं। सस्सुई पालिजो उनके चार्म के कारण बहुत फैंस भी हैं।

  • 7- सुमैरा मलिक :सुमैरा मलिक एक सुप्रसिद्ध पाकिस्तानी महिला पॉलिटीशियन, सोशल वर्कर और ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट हैं। वह मालिक अल्लैहयार खान की बेटी और कालाबाग के नवाब अमीर मोहम्मद खान की पोती हैं। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति फारुक खान लेघारी सुमैरा के अंकल हैं।

  • 8- शाजिया मार्री : शाजिया मार्री एक सिंध बलूच पाकिस्तानी महिला लीडर हैं। वह नेशनल असेंबली की सदस्य रही हैं और सिंध की प्रोवेंशियल गवर्नमेंट में मंत्री भी रही हैं। प्रोवेंशियल असेंबली के लिए वह 2002 और 2008 में चुनी गई थी। महिला आरक्षित सीट से उन्होंने पीपीपी को रिप्रेजेंट किया था।

  • 9- फराहनाज इस्पहानी :फरहनाज इस्पहानी पाकिस्तान की खूबसूरत महिला नेताओं में एक हैं। वह 2008 में नेशनल असेंबली के लिए चुनी गई थी। वह पीपीपी के नेता और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की मीडिया एडवाइजर भी रहीं है। वह पीपीपी के कई स्पेशन विंग का काम देखती रहीं हैं।

  • 10- शाहीन कौसर डार :पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत महिला नेताओं में शुमार शाहीन कौसर डार पाक अधिकृत कश्मीर की विधानसभा में डिप्टी स्पीकर रहीं है। वह पीपीपी के विंग से जुड़ी रही हैं।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: bold, glamorous and beautiful Pakistani women politicians
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Mano Ya Na Mano

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top