Home »Khabre Zara Hat Ke »Mano Ya Na Mano» German Man Gave Birth To A Child, Transgender Father Was A Woman

हैरान कर देने वाला है यह शख्स, अपनी कोख से पैदा किया बेटा

dainikbhaskar.com | Sep 10, 2013, 13:54 IST

  • अगर कोई पुरुष अपने पेट में अपना बच्चा पाले तो यह हैरान कर देने वाली बात है लेकिन यह हैरान कर देने वाला काम जर्मनी के बर्लिन में एक व्यक्ति ने किया है। इस व्यक्ति का नाम जाहिर नहीं किया गया है।

    दरअसल यह एक स्त्री के रूप में जन्मा था लेकिन उसने पुरुष बनने के लिए हार्मोंस लिए थे। पुरुष बनने के बाद भी उसने अपने जनांग कायम रखे और बच्चा पैदा करने के लिए स्पर्म डोनर का सहारा लिया।

    बेटा पैदा करने वाले इस व्यक्ति की कहानी को जानने के लिए आगे क्लिक कीजिए...

  • बच्चे का पिता बनने वाले ने अपने स्त्री के जननांग को मेनटेन रखा। हालांकि उसने सेक्स बदलने के लिए हार्मोन्स रिप्लेसमेंट थेरेपीज कई साल तक ली थी।

    बच्चे को अपने पेट में पालकर जन्म देने वाला यह पिता ने स्पर्म डोनर की जानकारी आम लोगों से गुप्त रखी है। वह अपने बच्चे पर पूरा ध्यान देना चाहता है।

    आधिकारिक रूप से बच्चा गत 18 मार्च को हुआ था। इस बच्चे का सिर्फ पिता ही है, मां नहीं है।
    बर्लिन सीनेट एडमिनिस्ट्रेशन फॉर इंटरनेशनल अफेयर ने कहा कि यह व्यक्ति मां के रूप में सामने नहीं आना चाहता है बल्कि पिता के रूप में ही उसने बर्थ सर्टिफिकेट की मांग की है।

  • जर्मनी के न्यूज पेपर्स ने इस आश्चर्यचकित करने वाले ट्रांसजेंडर के बेटा जन्मने की काफी खबरें प्रकाशित की थी। यह यूरोप का पहला मामला है, जिसमें एक ट्रांसजेंडर पैरेंट ने बच्चे को जन्म दिया है। लेकिन अमेरिका में इसी तरह का थॉमस बीटे का है, जो एक ट्रांसजेंडर है। उसके तीन बच्चे हैं। वह अपनी पत्नी से तलाक चाहता था, लेकिन जज यह सिद्ध नहीं कर पाए कि जब उसने शादी की थी तब वह पुरुष था। जज ने तय कि कोई भी ज्यूरिडिक्शन तलाक स्वीकार नहीं कर सकती है यदि विवाह को मान्यता नहीं मिली हो।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: German man gave birth to a child, Transgender father was a woman
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Mano Ya Na Mano

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top