Home »Khabre Zara Hat Ke »Weird World » Indonesia Villagers Whip Each Other In Brutal Ritual To Make It Rain

PHOTOS: एक खास मकसद के लिए सहते हैं कोड़ों की जबरदस्त मार!

Dainikbhaskar.com | Nov 30, 2012, 11:45 AM IST

इंडोनेशिया में स्थानीय ग्रामीण बारिश के लिए एक क्रूर प्रथा को अंजाम देते हैं। इस परंपरागत प्रथा को उजुन्गन के नाम से जाना जाता है।
इस क्रूर प्रथा में ग्रामीण गन्ने के रेशों से बने कोड़ों से लड़ाई करते हैं और एक-दूसरे पर कोड़ों की बरसात करते हैं। इस पूरी लड़ाई को एक रेफरी के दिशा-निर्देशों के बीच लड़ा जाता है और कोड़े की मार पड़ने पर ये कराहने की बजाय हंसते हैं।
इस लड़ाई को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहते हैं। इस पूरी लड़ाई के दौरान ढ़ोल-नगाड़ों से लैस होकर उत्सव की तरह मस्ती करते हैं।
इस दौरान यदि किसी प्रतिभागी के शरीर से खून बहने लगता है, तो ये माना जाता है कि भगवान ने उनकी बात सुन ली है और जल्द ही उस इलाके में बारिश होगी।
इस दर्दनाक व भयानक क्रूर प्रथा के बाद लोग अपने घावों के साथ कराहते नजर नहीं आते, बल्कि नाच-गाने के क्रार्यक्रम कर खुशियां मनाते हैं। उजुन्गन को इंडोनेशिया के केदिरी सहित कई अन्य इलाकों में अपनाया गया है।
आगे की स्लाइडों में देखिए किस तरह से कोड़ों की मार सहते हैं ये इंडोनेशियाई ग्रामीण...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Indonesia villagers whip each other in brutal ritual to make it rain
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Weird World

        Trending Now

        Top