Home »Khabre Zara Hat Ke »Do You Know» Sunday Pictures With Knowledge

संडे के लिए हैं ये खास तस्वीरे, कुछ देखिए, थोड़ा समझिए और हो जाइए कूल

dainikbhaskar.com | Sep 15, 2013, 00:02 IST

  • हर कोई चाहता है कि उसका संडे प्लेजेंट, कूल और फ्रेस हो। हम आपकी ऐसी ही ख्वाहिश के मद्देनजर कुछ खास तस्वीरें के साथ मजेदार बातों लाए हैं। आप इनके जनिए अपने संडे को मजेदार जरूर बना सकते हैं। आपकी हफ्ते भर की थकान को मजेदार बातों के साथ ये कूल तस्वीरें दूर करने में जरूर मदद करेंगी।

    आइए संडे को मजेदार बनाने और माइंड को कूल करने के लिए आपको बताते हैं तस्वीरों को साथ कुछ मजेदार बातें भी। ये तस्वीरें आपको दुनिया बने ताजा विश्व कीर्तिमानों के बारे में भी बताएंगी।

    माइंड को तरोताजा करने वाली तस्वीरों को देखने के लिए आगे क्लिक कीजिए...

  • - ये जर्मनी के जूलिया प्लेचर हैं। इन्हें दौडऩे का शौक तो हैं ही लेकिन ये हाई हील्स में ही दौड़ती हैं। जी हां ,आप चौक गए ना, इन मोहतरमा ने 100 मीटर की दूरी मात्र 14.521 सेकंड में तय की, लेकिन पहले स्थान से चूक गई। ये कोई कम बात नहीं है चलो दूसरी नंबर पर ही सही।

  • - भई, ये आदमी दुनिया में बहुत कुछ हटके ही करने के लिए जिंदा है। कभी आसमान से गुब्बारे पर बैठकर जमीं पर उतरता है तो कभी कुछ प्लेन में स्कर्ट पहनकर खाना परोसता है। रईसों की दुनिया में ये जनाब सर रिचर्ड ब्रांसन के नाम से जाने जाते हैं। अभी हाल ही में इनके बारे में जानकारी सामने आई कि इन्होंने सबसे अधिक उम्र वाले व्यक्ति के तौर पर इंग्लिश चैनल पार करने का रिकॉर्ड बना डाला और वो भी काइट बोर्ड से। इन साहब के नाम पर और भी कई विचित्र कारनामें दर्ज हैं।

  • - ये बड़ी कार वाला क्या छोटी कार वाली मैडम से कुछ शरारत कर रहा ? जी, नहीं, वो तो मैडम की कार पर फिदा हो रहा। ये दुनिया की सबसे छोटी कार है, जिसकी हाइट महज 63.5 सेमी है। बात मजेदार है !

  • श्रीमान जी ये कोई सर्कस का कुत्ता नहीं है, बल्कि चार साल के इस डॉगी ने दुनिया में अपनी खास जगह बनाई है। वो कैसे, लीजिए हम अभी समझाए देते हैं। इसने सबसे तेज गति से एक टाइटरोप पर चलने का कारनामा करने गिनीज ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में इस साल अपना नाम दर्ज कराया है। ब्रिटेन के नारविच का यह डॉगी18.22 सेकंड में 3.5 मीटर लंबे रस्से पर चलकर दूरी तय की।

  • - गजब, क्या लचकदार बॉडी है। ये रबड़ की गुडिय़ा जैसी दिखने वाली फिलीपींस की लैइलानी फ्रांको है। वह पीछे मुड़कर 20 की दूरी मात्र 10.05 सेकंड में चलने का कीर्तिमान बनाकर इस साल दुनियाभर में वाहवाही लूटी है।

  • - लंबे बालों की शौकीन बिल्ली मौसी ने मारी बाजी। अमेरिका के लॉस एंजेलिस कोलोनेन मिउ ने इस साल अपने सबसे लंबे बालों से दुनिया में अपना कीर्तिमान बनाया। गिनीजबुक वालों ने उसके 22.87 सेमी लंबे बालों को लंबाई नापी और अपने बहीखाता में दर्ज किया। इसमें एक और मजेदार बात ये है कि यह हिमालयन-पर्सियन ब्रीड से मिलकर जन्मी है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: sunday pictures with knowledge
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Do You Know

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top