Home »Khabre Zara Hat Ke »Weird World» Top 10 Highest Paid Models Of 2012

TOP 10: मॉडल्स जिन्होंने 2012 में कमाए सबसे ज्यादा पैसे!

Dainikbhaskar.com | Dec 15, 2012, 12:16 IST

  • खूबसूरत मॉडलों को देख तो किसी का भी दिल मचल सकता है, लेकिन क्या आप जानते हैं साल 2012 में ऐसी कौन सी मॉडल है जिसने सबसे ज्यादा कमाई की है।
    नहीं, तो कोई बात नहीं है, Dainikbhaskar.com आपको बता रहा है 2012 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 मॉडल्स के बारे में। इनकी सूची जारी की है मशहूर मैगजीन फोर्ब्स ने।
    आगे की स्लाइडों में जानिए कौन है वह बला की खूबसूरत, जिसने कमाया सबसे ज्यादा पैसा।
  • गिजेल बंडचेन।

    कमाई - 45 मिलियन डॉलर। गिजेल की कमाई उनके पांच प्रतिद्वंद्वी की कमाई को मिलाकर भी ज्यादा है। सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने पिछले छह सालों से यह जगह अपने नाम कर रखी है। उनके खाते में पैन्टीन, एस्पीरिट और वर्सेक जैसे बड़े ब्रान्ड्स तो हैं ही इसके अलावा इपानेमा नाम का उनका खुद का एक सैंडिल लाइन भी है। आपको बता दें कि गिजेल और ब्रेडी पिछले साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाला कपल साबित हुआ था।

  • केट मॉस।

    कमाई - 9.2 मिलियन डॉलर। पिछले साल के मुकाबले एक स्थान उपर आते हुए केट मॉस ने इस साल 9.2 मिलियन डॉलर की कमाई भी कर ली। जबकि इस साल वे बहुत कम ही रैम्प पर नजर आईं। अलबत्ता वे मैगजीनों के कवर पेज पर जरूर छाई रहीं और अपने हुस्न का जलवा दिखाती रहीं। इसके अलावा उन्होंने कई परफ्यूम की रेंज जारी की, जिनसे उन्हें भारी कमाई हुई।

  • नतालिया वोदियानोवा।

    कमाई - 8.6 मिलियन डॉलर। एक बच्ची की तरह दिखने वाली रशियन मॉडल कई मशहूर मैगजीन के कवर पेज पर दिखाई देतीं रहीं हैं।

  • एड्रियाना लीमा।

    कमाई - 7.3 मिलियन डॉलर। एड्रियाना लीमा की कमाई का मुख्य हिस्सा विक्टोरिया सीक्रेट्स एंजल के तौर पर ही रहा है। वे इसके साथ वर्ष 2000 से ही जुड़ीं हुईं हैं। लीमा ने इस लिस्ट में अपनी जगह बनाए रखी है।

  • डुटजेन क्रोएस।

    कमाई - 6.9 मिलियन डॉलर। 27 साल की इस डच मॉडल ने फोर्ब्स की इस सूची में पहली बार जगह बनाते हुए अलेक्जेंडरा को एक स्थान नीचे धकेल दिया। लो'रियल, टिफिनी और विक्टोरिया सीक्रेट्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट करने का फायदा इस साल उन्हें साफ नजर आया।


  • अलेक्जेंडरा एम्ब्रोसियो।

    कमाई - 6.6 मिलियन। विक्टोरिया सीक्रेट्स व ब्राजीलियन ब्रान्ड्स कोलक्की एंड विवारी की डील से अलेक्जेंडरा को काफी फायदी हुआ। मई में अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली इस मॉडल ने विक्टोरिया सीक्रेट्स के लंदन में पहले स्टोर की ओपनिंग के लिए जुलाई में अपनी बॉडी को वापस पुराने शेप में ला दिया था।

  • मिरांडा केर।

    कमाई - 4 मिलियन। विक्टोरिया सीक्रेट्स के साथ डीलस करने के साथ ही यह ऑस्ट्रेलियाई मॉडल इस लिस्ट में शामिल हो गई। इसके साथ ही मिरांडा ने रिबॉक के लिए भी अपनी कमनीय का जमकर प्रदर्शन किया। इनके अलावा मिरांडा खुद का भी एक ऑर्गेनिक स्किन केयर लाइन कोरा ऑर्गेनिक्स बी चलाती हैं।

  • लारा स्टोन।

    कमाई - 3.8 मिलियन डॉलर। ब्रिटिश कॉमेडियन डेविड विलियम्स के साथ शादी रचाने वाली नीदरलैंड की मॉडल स्टोन ने कई बड़े फैशन ब्रान्ड्स के साथ डील फाइनल की, जिनमें वर्सेक, केल्विन क्लेन, डोन्ना करेन और परादा जैसे बड़े नाम शामिल हैं। इसके साथ ही स्टोन ने मर्सिडिज बेंज के साथ डील कर अपने खाते में और रकम जमा कर लिए।

  • कैरोलिन मर्फी।

    कमाई - 3.5 मिलियन डॉलर। पिछले साल के मुकाबले एक स्थान नीचे खिसक गई हैं। कैरोलिन ने एन्न टेलर लॉफ्ट और टॉम फोर्ड के साथ मोटी रकम में कॉन्ट्रैक्ट किया, इसके बावजूद वे नौंवें स्थान पर ही आ पाईं।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Top 10 highest paid models of 2012
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Weird World

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top