Home »Khabre Zara Hat Ke »Weird World» TOP 10 Most Bizarre World Records Around The World

RECORDS: 10 अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड्स जिनके बारे में जानकर चौंके बिना नहीं रह पाएंगे आप।

dainikbhaskar.com | Feb 13, 2013, 00:02 IST

  • गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए लोग दीवाने रहते हैं। आप यह भी कह सकते हैं कि लोकप्रियता सभी को पसंद होती है।

    यही वजह है कि लोग किसी भी तरह से अपना नाम इस बुक में दर्ज करवाना चाहते हैं। इसके लिए चाहे उन्हें कुछ भी क्यों ना करना पड़े। dainikbhaskar.com आज आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स के बारे में, जिनके बारे में जान कर आप चौंके बिना रह नहीं पाएंगे।

    आगे की स्लाइडों में देखिए दुनिया के 10 सबसे ज्यादा चौंका देने वाले वर्ल्ड रिकॉर्ड्स...

  • आंखों को बाहर निकालने का रिकॉर्ड - जी हां, सही पढ़ा आपने। आंखों को बाहर निकालना। क्लौडियो पिंटो एक ऐसे अनोखे इंसान हैं, जो अपनी आंखों को 4cm तक बाहर निकाल सकते हैं। मतलब अपने आई सॉकेट से 95 फीसदी तक बाहर। पिंटो के कई टेस्ट हुए हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि उन्होंने कभी ऐसा कोई इंसान नहीं देखा जो अपनी आंखों को इतना बाहर निकाल सके। पिंटो को लगता है कि वह भाग्यशाली हैं और उनकी यह खूबी गॉड गिफ्टेड है। जो भी हो, पिंटो के इस टैलेंट ने उन्हें खासा लोकप्रिय तो बना ही दिया है। साथ ही, इसके चलते उनकी अच्छी कमाई भी हो जाती है।

  • दुनिया के सबसे लंबे नाखून - जरा सोचिए, आपको लंबे नाखून रखने का शौक है तो आप उन्हें कितने दिन तक नहीं काटेंगे? एक ऐसी महिला के बारे में जान कर आपको आश्चर्य होगा जो 7 सालों से अपने नाखून बढ़ा रही है। जरा सोचिए, उनके नाखूनों की लंबाई कितनी होगी। 33 इंच लंबे नाखूनों के साथ ली रेडमंड ने दुनिया के सबसे लंबे नाखून वाली औरत होने का रिकॉर्ड बनाया है। ली कहती हैं कि उन्हें घर के काम करने में कोई समस्या नहीं होती है। लेकिन इतने लंबे ली के नाखून देखने में इतने डरावने लगते हैं कि लोग उनके पास आने से भी घबराते हैं। खासकर बच्चे तो काफी दूर से ही भाग जाते हैं। अब कुछ पाने के लिए कुछ खोना तो पड़ता ही है।

  • एक मिलियन तक टाइपिंग - ऑस्ट्रेलिया के ली स्टीवर्ड के नाम दुनिया में सबसे ज्यादा नंबरों को शब्दों में लिखने का रिकॉर्ड दर्ज है। ली ने 1982 में यह काम शुरू किया था और 25 नवंबर, 1998 को इसे 'वन मिलियन' पर खत्म किया। इस काम में ली को 16 साल और 7 महीने लग गए। ली के हिसाब से वह और कोई काम नहीं कर सकते थे। यही वजह थी कि उन्होंने इतना लंबा और बोरिंग काम चुना। ली को टाइपराइटर के 1000 इंक रिबन और 19,890 पन्ने लगे। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

  • एक समय पर सबसे ज्यादा टी-शर्ट पहनने का रिकॉर्ड - यह अजीब जरूर है, पर ऐसा रिकॉर्ड डेविड ऐलेक्जेंडर ने अपने नाम किया है। डेविड ने एक समय में 121 टी-शर्ट एक साथ पहन कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इसे पहनने के बाद इनका वजन 75 पाउंड बढ़ गया था। स्मॉल साइज से लेकर 8xl तक 121 टी-शर्ट पहनने में डेविड को 2 घंटे लगे थे। 93 डिगरी फेरेनहाइट के तापमान में डेविड का पसीना 36 टी-शर्ट्स को पार कर गया था। इन टी-शर्ट्स को कैंची से काट कर निकालना पड़ा था।

  • दुनिया की सबसे लंबी डायरी - अगर आप डायरी लिखना शुरू करेंगे तो कितने समय तक लिखेंगे और क्या-क्या लिखेंगे। वाशिंगटन के रॉबर्ट शील्डस ने 20 सालों तक डायरी में हर मिनट की घटना लिखी है। दिन के सिर्फ वो 4 घंटे जिस दौरान रॉबर्ट सोते थे, डायरी में कुछ नहीं लिखते थे। 35 मिलियन शब्दों के साथ उनकी डायरी दुनिया की सबसे लंबी डायरी मानी गई है।

  • एक बार में सबसे ज्यादा बार शरीर छिदवाने का रिकॉर्ड - ओटावा टाउनशिप हाई स्कूल के एक स्टूडेंट रॉबिंसन ने एक बार में अपने शरीर पर 1,016 बार पियरसिंग करवाई। इसके पहले ब्रिटेन के काम मा ने 2002 में एक बार में 600 पियरसिंग करवाई थी। रॉबिंसन पहले 1000 पियरसिंग करवाने वाले थे, लेकिन काम ने शायद उनकी बात सुन ली तभी तो खुद का रिकॉर्ड तोड़ कर 1015 पियरसिंग करवा ली। रॉबिंसन ने इसे चुनौती की तरह लिया और 1200 के टारगेट के साथ शुरू किया, पर दर्द नहीं सह पाए। बीच में रुकने के बाद जब उनकी पीठ और हाथ से बालियों को निकाला गया तो ये 1016 थे। लगता है किस्मत उनके साथ थी।

  • सबसे लंबी आई-ब्रो - वाशिंगटन के लियोनार्डो को देखकर आप चौंक जरूर जाएंगे। वजह है इनकी आई-ब्रो के बाल जो 3.5 इंच लंबे है। इतना ही नहीं, यह अब भी बढ़ रही है। लियोनार्डो का कहना है कि यह रिकॉर्ड के लिए नहीं किया गया था। यह तो अपने आप बढ़ गई। अब इसे कहते हैं किस्मत।

  • दुनिया का सबसे ऊंचा चॉकलेट टावर - पेस्ट्री शेफ ऐलियन रॉबी ने दुनिया का सबसे ऊंचा चॉकलेट टावर बना कर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाया है। 20 फीट 8 इंच लंबा यह टॉवर डार्क चॉकलेट और व्हाइट चॉकलेट से बनाया गया था। इसकी खिड़कियों को व्हाइट चॉकलेट और टावर डार्क चॉकलेट से बनाया गया था। अमेरिका की तीन सबसे ऊंची बिल्डिंग्स के मॉडल के आधार पर बने इस चॉकलेट टावर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

  • सबसे बड़ी रबर बैंड की गेंद - स्टीव मिल्टन ने 1,75,000 रबर बैंड का इस्तेमाल करके 4,594 पाउंड की रबर बैंड की गेंद बना डाली। नवंबर 2006 में बना यह रिकॉर्ड अपने आप में क्रिएटिविटी की मिसाल है।

  • दुनिया की सबसे बड़ी कुकी - इमालक्यूलेट बेकिंग कॉरपोरेशन ने 2003 में दुनिया की सबसे बड़ी कुकी बेक की थी। इस कुकी का डायामीटर 100 फीट था और वजन 40,000lbs. इसकी पूरी तस्वीर 100 फीट ऊपर से ली गई थी। जरा सोचिए, इसे खाने के लिए कितने लोग लगे होंगे।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: TOP 10 Most Bizarre World Records around the world
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Weird World

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top