Home »Khabre Zara Hat Ke »OMG» Top And Most Famous Bodybuilders Of The World

इनके फौलादी बदन की सारी दुनिया है क्रेजी, जरा इनसे मिलिए तो सही

dainikbhaskar.com | Sep 10, 2013, 00:00 IST

  • हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसका शरीर स्वस्थ और बेहतर रहे, लेकिन कुछ लोग इतने से ही संतुष्ट नहीं होते है। वे एक्ट्रीम लेवल तक अपने शरीर को मजबूत, दमदार और शानदार बनाने के लिए हर कोशिश करते हैं।

    बॉडी को लेकर जुनूनी लोगों में से किसी को अपनी बाइसेप्स, तो किसी को अपने शोल्डर तो किसी को मैदान में बाजी मारने की जिद सवार रहती है। हम आपको विश्व के टॉप बॉडी बिल्डर से मिलाने जा रहे हैं, इन्होंने अपनी फौलादी शरीर का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है।

    दुनिया के टॉप बॉडी बिल्डर से मिलने के लिए आगे क्लिक कीजिए...

  • - ग्रेग वेलेनटिनो (विश्व में सबसे बड़ी बाइसेप्स):ग्रेग वेलेनटिनो सबसे विवादास्पद बॉडीबिल्डंग आयकॉन होने के बावजूद भी उन्हें दुनिया के सबसे चुनिंदा बॉडी बिल्डर के रूप में माना जाता है। उन्होंने 13 साल की उम्र से बॉडी बिल्डिंग शुरू की थी। 23 साल के कॅरियर में ग्रेग ने स्टेरियोइड के साथ प्रयोग करना किया। इससे उसकी बाह 21 इंच से बढ़कर 28 इंच हो गई। इससे उसे काफी नुकसान भी हुआ।

  • - मार्कस रल (सबसे बड़े शोल्डर):जर्मन मार्कस रल पूर्व आईएफबीबी प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर है। बॉडी बिल्डिंग के इतिहास में उसके शोल्डर सबसे बड़े हैं। वह सबसे मजबूत बॉडीबिल्डर जॉनी ओ जैक्शन और रोनी कोलमैन के साथ अभी तक जिंदा है।

  • रोनी कोलमैन (आठ बार मिस्टर ओलंपिया का खिताब जीता):13 मई 1964 को अमेरिका के लुइसियाना के बास्ट्रोप में जन्मे कोलमैन एक प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर हैं। उन्होंने आठ बार मिस्टर ओलंपिया का खिताब जीता है। उनके नाम पर आईएफबीबी प्रोफेशनल के रूप में 26 जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड भी है। कोलमैन ने ग्रेमबलिंग स्टेट यूनिवर्सिटी से अकाउंटिंग में डिग्री हासिल की है।

  • - अर्नोल्ड श्वारजेनेगर (सबसे कम उम्र 20 साल में मिस्टर यूनिवर्स बने और 7 बार ओलंपिया का खिताब जीता) : एक सुप्रसिद्ध अभिनेता और एक विवादास्पद राजनेता बनने से पहले अर्नोल्ड श्वारजेनेगर बॉडी बिल्डिंग की फील्ड के सबसे प्रभावशाली हस्तियों में से एक थे। 15 साल की ट्रेनिंग में उन्होंने वजन उठाने की ट्रेनिंग शुरू की थी। वह सबसे कम उम्र 20 साल में मिस्टर यूनिवर्स बनने वाले व्यक्ति थे। उन्होंने 7 बार मिस्टर ओलंपिया का खिताब भी जीता। उन्होंने बहुत सी किताबें भी लिखी हैं।

  • - लोउ फेरिग्नो (सबसे विशालकाय शरीर): लोउ फेरिग्नो टीवी शो में लंबे समय तक बॉडी बिल्डिंग में अर्नोल्ड श्वारजेनेगर के प्रतिद्वंदी के रूप में जाने जाते रहे। वह डिप्टी शेरिफ भी रहे हैं। ब्रुकलिन टेक्निकल हाई स्कूल से 1969 में ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने पहला बड़ा खिताब आईएफबीबी मिस्टर अमेरिका और चार साल बाद मिस्टर यूनिवर्स का खिताब जीता। 1974 में वह मिस्टर ओलंपिया स्पर्धा में दूसरे स्थान पर आए। इसके बाद वह अगले साल तीसरे स्थान पर आए। उनकी कोशिश अर्नोल्ड श्वारजेनेगर को पराजित करने की थी। 1975 के बाद उन्होंने प्रतिस्पर्धा में भाग लेना बंद कर दिया और एक्टिंग में कॅरियर बनाया।

  • जॉनी एक जैक्शन (सुप्रसिद्ध वेट लिफ्टर) :जॉनी ओ जैक्शन भले ही सबसे बड़े बॉडी बिल्डर नहीं हो, लेकिन उनकी मसल की मजबूती माइंड ब्लोइंग है। उन्होंने 2006 में मोंट्रीय प्रो, 2001 एपीसी यूएसए चैंपियनशिप जीती थी।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: top and most famous bodybuilders of the world
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From OMG

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top