Home »Gujarat »Ahmedabad» Ahmedabad Girl Loss Her Wight 56 Kg On One Year

एक साल में 56 किलो वजन घटाकर बोलती बंद की, इस गुज्जू ने

dainikbhaskar.com | Mar 20, 2017, 15:14 IST

  • अंकिता ने एक साल में 56 किलो वजन कम किया।
    अहमदाबाद।आज के फास्ट और तनावभरे माहौल में फिटनेस को बनाए रखना बहुत ही मुश्किल है। समय की कमी के कारण लोग अब जंक फूड का सहारा लेने लगे हैं। इसलिए लोगों में मोटापा एक आम बीमारी के रूप में सामने आई है। शहर में एक ऐसी महिला है, जिसका वजन पहले 127 किलो था, अपने मनोबल और आत्मविश्वास के बल पर उसने एक साल में अपना वजन 56 किलो कम किया है। अब लोग लेते हैं टिप्स…
    यहां घाटलोडिया में रहने वाली और अपने भारी-भरकम शरीर के लेकर दोस्तों के बीच हमेशा मजाक का विषय बनने वाली अंकिता पटेल की शादी 7 दिसम्बर 2014 को हुई थी। उस समय उसका पति अंकिता से अधिक स्मार्ट लगता था। उस समय अंकिता का वजन 127 किलो था। सुगर का आंकड़ा करीब 680 का पार कर रहा था। अधिक वजन के कारण अंकिता को उठने-बैठने में काफी परेशानी होती थी। अपने कार्यक्षेत्र में भी वह सफल तो थी, पर अपने भारी-भरकम शरीर के कारण खूब नर्वस रहती। पहले वह एक निजी बैंक में मैनेजर थी। इस बैंक में अंकिता ही एकमात्र ऐसी महिला थी, जिसे छोटी उम्र में इतना बड़ा पद मिला था। पर बैंक में काम करते हुए वह बहुत ही जल्दी थक जाती थी। अधिक वजन के कारण कई कामों को करने में उसे अच्छी-खासी मशक्कत करनी पड़ती थी। इससे वह कई बीमारियों का शिकार हो गई।
    लोग पति पर ताना कसते
    अंकिता ने बताया कि मेरे पति मुझसे अधिक स्मार्ट होने के कारण लोग उससे कहते कि उसे तो कई स्मार्ट लड़कियां मिल जाती, अंकिता से शादी करके तुमने बहुत बड़ी गलती की है।
    सुगर से अंजान थी
    अंकिता ने बताया कि मुझे सपने में भी यह खयाल न था कि मुझे सुगर है और उसका आंकड़ा 680 पार कर गया है। पानी पीते ही सुगर लेबल हाई हो जाता। तब मैंने सुगर के लिए सर्जरी कराने का निश्चय किया। पर डॉक्टरों का कहना था कि सर्जरी के पहले वजन कम करना होगा। पति और मेरे माता-पिता का पूरा सपोर्ट मिला, तो मैंने पहले तो केवल लिक्विड ही लेना शुरू किया। इससे मेरा सुगर लेबल धीरे-धीरे कम होने लगा। कुछ दिनों बाद ही वह कंट्रोल में आने लगा। बस फिर क्या था, मैंने सर्जरी करवाई।
    दिनों-दिन बदलता गया डायट और वर्क आऊट
    सुगर पर काबू पाने के बाद मेरा डायट रोज बदलता गया। मैंने फ्रूट्स, वेजीटेबल्स के जूस पीना शुरू कर दिया। इससे पहले महीने मेरा वजन 7 किलो कम हुआ। इससे मेरा साहस और आत्मविश्वास बढ़ा। अब वजन कम करने के लिए मैंने अधिक से अधिक मेहनत करना शुरू कर दिया। अब तो हर महीने 6-7 किलो वजन कम होने लगा। इसके साथ ही मैंने वर्क आऊट करना शुरू कर दिया। मैंने रोज एक घंटे वर्जिश करना शुरू कर दिया, जिसमें 15 मिनट वार्म अप और 45 मिनट रनिंग शामिल है, इसके बाद 2 से 3 घंटे जिम में कसरत करना शुरू कर दिया। वर्कआऊट के दौरान कोई भी फ्रूट या वेजीटेबल जूस पी लेती हूं।
    गर्भावस्था के दौरान उतारा 12 किलो वजन
    इस समय अंकिता प्रेगनेंट है, इसके बाद भी उसने अपना डायट प्लान नहीं बदला है। वह आज भी उतनी ही मेहनत कर रही हैं, जितना पहले करती थीं। इस समय प्रेगनेंट होने बाद भी उसने अपना वजन 12 किलो कम किया है।
    अब शुरू किया अपना डायट सेंटर
    अपने आत्मविश्वास और हिम्मत से अंकिता एक साल में अपना वजन 56 किलो कम करने में सफलता प्राप्त की। इससे प्रेरणा लेकर उसने अपना डायट सेंटर शुरू किया है। जिसमा नाम है ए.के. डायट एंड न्यूट्रिशन सेंटर। जो इस समय नवसारी में कार्यरत है। इस सेंटर में पिछले 7 महीनें में 67 लोग जुड़ चुके हैं। सभी उसके द्वारा दिए गए डायट प्लान से संतुष्ट हैं। वह अब फोन पर लोगों को डायट प्लान के अलावा रेसिपी भी देती हैं। उसके डायट प्लान और रेसिपी से हर महीने 5 से 6 किलो वजन कम किया जा सकता है।

    आगेकी स्लाइड्स में देखेंPHOTOS...

  • अंकिता एक साल पहले और अभी की तस्वीर।
  • पति के साथ अंकिता।
  • पहले ऐसे दिखती थी अंकिता।
  • डायट फालो करने से धीरे-धीरे कम होता गया वजन।
  • अंकिता की 6 महीने पहले की तस्वीर।
  • अंकिता के कम होते वजन को देखकर लोग चौंक उठे।
  • अंकिता ने कम किया 56 किलो वजन।
  • पहले ताना मारते थे, अब टिप्स लेते हैं।
  • पति से कहते कि इतनी मोटी लड़की कैसे भा गई?
  • काम आया साहस और आत्मविश्वास।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Ahmedabad Girl Loss Her Wight 56 Kg On One Year
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Ahmedabad

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top