Home »Gujarat »Ahmedabad» More Than 70 People Took Part In Naturopathy Summer Camp At Ahmedabad

गर्मी से बचने के लिए ऐसी थेरेपी करतीं हैं अहमदाबादी युवतियां

dainikbhaskar.com | Apr 14, 2017, 12:19 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

मड थेरेपी: गर्मी में फुल इफेक्ट देती इस थेरेपी में बॉडी पर मिट्टी का लेप किया जाता है। सनस्ट्रोक और स्किन के प्राब्लम से राहत मिलती है।

अहमदाबाद। पूरा गुजरात भीषण गर्मी की चपेट में है। ऐसे में सनस्ट्रोक, डिहाईड्रेशन और स्किन प्राब्लम से बचने के लिए कवायद शुरू हो गई है। हाल ही में यहां सर्वम नेचर क्योर द्वारा नेचरोपेथी समर केम्प का आयोजन किया गया। इसमें प्रकृति के 5 तत्वों से किस तरह से उपचार किया जाए, यह सीखा। इसमें वॉटर थेरेपी और मड थेरेपी का लाइव डिमोस्ट्रेशन दिया गया। प्रकृति के 5 तत्वों से उपचार…
प्रकृति के 5 तत्व आकाश, वायु, अग्नि, पानी और पृथ्वी द्वारा किस तरह से उपचार किया जाए, यह इस केम्प में बताया गया। सर्वम नेचर क्योर की डायरेक्टर रूपाली कोठारी ने बताया कि समर में शहरीजन गर्मी के कारण स्ट्रेस, डिहाईड्रेशन, ज्वाइंट पेन और स्किन डिसीज से खुद को सुरक्षित रख सकें, इसलिए इस केम्प का आयोजन किया गया। प्रकृति से जुड़ी यह उपचार पद्धति कम खर्चीली है। इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता। भीषण गर्मी में मड थेरेपी, सौंफ थेरेपी, आंवला थेरेपी सबसे उत्तम है। अलग-अलग लाइफ स्टाइल के लिए भी कुछ पद्धतियां हैं, जिसे लोग सहजता से स्वीकार कर रहे हैं। यह पद्धति पूरी तरह से निर्दोष है।

आगेकी स्लाइड्स में देखेंPHOTOS...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: More Than 70 People Took Part In Naturopathy Summer Camp At Ahmedabad
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Ahmedabad

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top