Home »Gujarat »Ahmedabad» What Modi Can Not Do In Gujarat, Will He Be Able To Do Shah?

गुजरात में जो मोदी नहीं कर पाए, क्या वह शाह कर पाएंगे?

dainikbhaskar.com | Apr 15, 2017, 12:03 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

कुछ तो करना ही होगा।

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव इस साल के आखिर में होने हैं। 20 साल से राज्य की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी के लिए इस बार के चुनाव सर्वाधिक संघर्षपूर्ण और प्रतिष्ठा से जुड़े हुए हैं।पाटीदार-दलित आंदोलनों से नींद उड़ी…
पाटीदार और दलितों के आंदोलनों ने भाजपा नेताओं की नींदें उड़ा रखी हैं। नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री पद छोड़कर पीएम बनने के बाद से भाजपा लगातार राज्य में अपनी पकड़ गंवाती जा रही है। बावजूद इसके अमित शाह जो कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के साथ ही गुजरात विधानसभा के सदस्य भी हैं, उन्होंने 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं। लेकिन शाह का लक्ष्य भाजपा के लिए काफी मुश्किलभरा है। पार्टी यहां पर कभी भी 127 सीट से ज्यादा नहीं जीत सकी है और यह सीटें भी तब मिली हैं, जब मोदी गुजरात के सीएम थे। मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने गुजरात में 2002 में 127, 2007 में 117 और 2012 में 115 सीटें जीती हैं।
हर चुनाव में सीटें कम होती गई
इन आंकड़ों पर नजर डालने के बाद सामने आता है कि भाजपा ने मोदी की अगुवाई में जीत की हैट्रिक लगाई, लेकिन हर चुनाव में उसकी सीटें कम होती चली गई। इसके अलावा भी गुजरात में आज तक कोई पार्टी 150 सीटें नहीं जीत पाई है। इसे ध्यान में रखते हुए अमित शाह का लक्ष्य कुछ ज्यादा ही महत्वाकांक्षी लगता है। हालांकि शाह ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। अमित शाह उम्मीद जता रहे हैं कि यूपी विधानसभा चुनावों में 325 सीटें मिलने के चलते गुजरात जो कि भाजपा का गढ़ है वहां पर पार्टी को 150 सीटें मिलेंगी।

आगेकी स्लाइड्स में देखेंPHOTOS...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: What Modi can not do in Gujarat, will he be able to do Shah?
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Ahmedabad

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top