Home »Gujarat »Rajkot » Why Young Girl Will Be Marriage With Her Brother In Law At Jetpur

जीजा से शादी का फैसला कर आखिर उसे क्यों बनना चाहा बच्चे की मौसी से मां?

dainikbhaskar.com | Dec 02, 2016, 14:21 PM IST

दुर्घटना में बड़ी बहन की मौत हो जाने के बाद भांजे के भविष्य के लिए कोमल मौसी से मां बनने के लिए हुई तैयार।

राजकोट।जेतपुर की कॉमर्स कॉलेज में पढ़ने वाली कोमल सावलिया ने जीजा से शादी कर जो साहसिक कदम उठाया है, वैसा आज की आधुनिक युवती कर ही नहीं सकती। किंतु नवागढ़ गांव के चंदूभाई सावलिया की चार संतानों में से सबसे छोटी बेटी कोमल ने ऐसा कर दिखाया है। बहन की मौत के बाद उसके पति से शादी कर उसने अपने भांजे को अपनी संतान मान लिया। अब वह मौसी नहीं मां बन जाएगी। दो साल पहले हुई थी बहन और पिता की मौत…
दो साल पहले ही कोमल के पिता का देहांत हो गया, उनके अवसान के बाद वह हताश हो गई थी। पर ईश्वर उसकी एक और परीक्षा लेना चाहता था। कोमल की बड़ी बहन अवनि अपने बेटे स्मित और मामा हितेश के साथ नवागढ़ जा रही थी, नवागढ़ के पास हुई दुर्घटना में अवनि की मौत हो गई। स्मित के सर से मां का साया उठ गया। यही नहीं, इस दुर्घटना मेंं स्मित का दायां हाथ भी कट गया था।
कोमल की बात सुनकर सभी की आंखें गीली हो गई
हालात बहुत ही जटिल थे। दोनों परिवारों पर मानों दु:ख का पहाड़ टूट पड़ा। एक हाथ वाला दो साल का स्मित अपने पिता भावेश को बहुत चाहता था। भावेश उसे पिता का प्यार तो दे सकते थे, पर मां का प्यार कहां से लाते। उनकी उम्र इतनी भी अधिक नहीं थी कि दूसरी शादी न की जा सके। पर एक हाथ वाले बेटे को कौन देगा मां का प्यार? यह प्रश्न सभी को मथ रहा था। ऐसे में कोमल ने सबके सामने कहा-मैं स्मित की मौसी हूं, उसे बहुत चाहती हूं। अगर मैं मौसी से मां बन जाऊं, तो किसी को कोई एतराज है? यह सुनकर सभी की आंखें गीली हो गई। एक युवती जिसे हमेशा अपने सपनों के राजकुमार की ख्वाहिश होती है। ऐसे सपनों को मारकर जब कोमल ने अपने विचार सबके सामने रखे, तो सभी ने उसके निर्णय को स्वीकार किया।
भावी पति के बारे में क्या कहा कोमल ने
अपने भावी पति भावेश के बारे में कोमल का मानना था कि मुझे विश्वास है कि भावेश जिस तरह से मेरी बहन अवनि को चाहते थे, उससे प्रेम करते थे, उतना ही प्रेम मुझसे भी करेंगे। मैंने अपने सपनों को पीछे छोड़कर उनसे शादी करने जा रही हूं, तो वे भी मेरे इस त्याग को समझेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।
3 दिसम्बर को होगी शादी
कोमल-भावेश की शादी 3 दिसम्बर को सादगी के साथ सम्पन्न होगी। इस शादी की विशेषता यह होगी कि इसमें स्मित भी शामिल होगा। यानी पिता की शादी में बेटा भी शामिल होगा। कोमल के त्याग और विश्वास की यहां खूब चर्चा है। लोगों ने दोनों को भावी जीवन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

आगेकी स्लाइड्स में देखेंPHOTOS...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Why Young Girl Will Be Marriage With Her Brother In Law At Jetpur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Rajkot

      Trending Now

      Top