Home »Gujarat »Surat» PM Modi To Inaugurate Kiran Multispeciality Hospital In Surat

शुभकामनाओं के बदले श्राप देता हूं, किसी को अस्पताल न जाना पड़े-मोदी

dainikbhaskar.com | Apr 17, 2017, 12:44 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाईटेक किरण हास्पिटल का लोकार्पण किया।

सूरत। पाटीदार आरोग्य ट्रस्ट द्वारा बनाई गई हाई टेक किरण हास्पिटल का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को किया। सूरत के सर्किट हाउस में रुककर सुबह 8.30 बजे मोदी ने हास्पिटल का लोकार्पण कियाअपने उद्बोधन में मोदी ने कहा कि इस हास्पिटल का लोकार्पण करते हुए मुझे बहुत ही खुशी है। साथ ही इसके लिए मैं शुभकामनाएं नहीं दूंगा, बल्कि श्राप दूंगा कि किसी को भी अस्पताल जाने की नौबत ही न आए। लोग हमेशा तंदरुस्त रहें, यदि उन्हें आना पड़े, तो दूसरी बार न आना पड़े, यही कह सकता हूं। भाषण किस भाषा में किया जाए, यह दुविधा थी…
अपने भाषण की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं जब आपको संबोधित कर रहा हूं, तब यह दुविधा थी कि भाषण हिंदी में करुं या गुजराती मेँ। परंतु देश को भी पता चले कि कैसा काम हुआ है, इसलिए हिंदी में ही बोल रहा हूं। उन्होंने किसानों के संस्कार को याद करते हुए कहा कि मैं स्वयं भी संस्कारों के साथ आया हूं और संस्कारों के साथ बड़ा हुआ हूं। उन्होंने कहा कि व्यक्ति पद से नहीं प्रेम से बड़ा होता है। स्वच्छता पर उन्होंने कहा कि सूरत की स्वच्छता को देखकर दिल्ली से आए अधिकारी भी दंग रह गए। स्वच्छता स्वास्थ्य के लिए बहुत आवश्यक है। बच्चों को भोजन के पहले हाथ धुलवाएं, इससे वे अनेक रोगों से दूर रहते हैं। स्वच्छता आदत में शामिल हो जानी चाहिए। रोड शो में मैंने यहां स्वच्छता देखी।
हास्पिटल में बेटी के जन्म पर कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा
किरण हास्पिटल के ट्रस्टी मथूरभाई सवाणी ने बताया कि मोदी ने गुजरात में पानी के लिए बहुत काम किया है। इसके परिणाम भविष्य में दिखाई देंगे। इस अस्पताल में बेटी का जन्म होने पर किसी भी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा यदि दूसरी बार बेटी हुई, तो उसके नाम पर एक लाख रुपए का बांड दिया जाएगा, जो उसे 21 साल के बाद मिलेगा।
आगे की स्लाइड्स में देखेंPHOTOS...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: PM Modi To Inaugurate Kiran Multispeciality Hospital In Surat
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Surat

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top